Pratapgarh News : डीएम एवं सीडीओ ने पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल एटीएल ग्राउंड व महुली मंडी का किया निरीक्षण

डीएम एवं सीडीओ ने पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल एटीएल ग्राउंड व महुली मंडी का किया निरीक्षण
UPT | निरीक्षण करते हुए

May 18, 2024 21:07

डीएम एवं सीडीओ ने परिवहन व्यवस्था, टेन्ट व्यवस्था, बैरीकेडिंग व्यवस्था, ईवीएम व्यवस्था, पानी व्यवस्था आदि का अवलोकन कर सम्बन्धित अधिकारियों को महत्वपूर्ण…

May 18, 2024 21:07

Ptatapgarh News : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, पारदर्शिता पूर्ण एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा ने एटीएल ग्राउण्ड से दिनांक 19 मई को 50-कौशाम्बी आंशिक विधानसभा क्षेत्र कुण्डा एवं बाबागंज की ओर रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों के स्थल का निरीक्षण किया।

सम्बन्धित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये
इस अवसर पर डीएम एवं सीडीओ ने परिवहन व्यवस्था, टेन्ट व्यवस्था, वैरीकेडिंग व्यवस्था, ईवीएम व्यवस्था, पानी व्यवस्था आदि का अवलोकन कर सम्बन्धित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बसों के रवाना होने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न आये, रास्ते को सुव्यवस्थित रखा जाये।

पार्टी रवानगी के दिन ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखी जाए
ग्राउण्ड में पार्टी रवानगी से पहले पानी का छिड़काव कर दिया जाये, कार्मिकों के लिये पंडाल में मेज, कुर्सी आदि की सभी व्यवस्थायें आज ही पूर्ण कर ली जाये, पार्टी रवानगी के दिन ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखी जाये। पोलिंग पार्टियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी मतदान कार्मिक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट एटीएल ग्राउण्ड पर समय से पहुॅचे जिससे पोलिंग पार्टियॉ अपने-अपने मतदेय स्थल पर समय से पहुॅच सके।

उन्होंने बताया कि दिनांक 19 मई को विधानसभा बाबागंज एवं कुण्डा की मशीनों को सुबह से समस्त पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम एवं वीवीपैट उपलब्ध कराया जायेगा तथा वहीं से पोलिंग पार्टियां प्रस्थान की जायेगी तथा दिनांक 20 मई को मतदान समाप्ति के उपरान्त उसी दिन नवीन मण्डी स्थल महुली में बने स्ट्रांग रूम में पीठासीन अधिकारियों द्वारा जमा किया जायेगा।

डीएम एवं सीडीओ ने मतगणना स्थल महुली मण्डी का निरीक्षण किया
डीएम एवं सीडीओ ने मतगणना स्थल महुली मण्डी का निरीक्षण किया एवं वहां पर विधानसभा बाबागंज एवं कुण्डा में मतदान के बाद रखी जाने वाली स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों के रख-रखाव आदि का अवलोकन किया और निर्देशित किया कि स्ट्रांग रूम में सभी प्रकार की व्यवस्था सुदृढ़ कर ली जाये जिससे मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा जाये। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी सौपे गये दायित्वों का शत् प्रतिशत निर्वहन करें और निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न करायें। इस अवसर पर सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

आगरा और प्रधानमंत्री मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

16 Sep 2024 10:28 PM

प्रयागराज यूपी को आठ कोच की नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिला: आगरा और प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है। और पढ़ें