यूपी को आठ कोच की नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिला: आगरा और प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

आगरा और प्रधानमंत्री मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी
UPT | कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ट्रेन को टीका लगाते हुए।

Sep 16, 2024 23:24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है।

Sep 16, 2024 23:24

Prayagraj News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है। इसके साथ ही, देश की पहली वंदे भारत ट्रेन, जो नई दिल्ली से प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक चलती है, में चार नए कोच जोड़े गए हैं। यह ट्रेन अब 20 कोच वाली पहली वंदे भारत ट्रेन बन गई है। इस ट्रेन का ट्रायल रन भी किया गया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रयागराज में वंदे भारत ट्रेन का भव्य स्वागत
प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर जब 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन पहुंची, तो वहां यात्रियों और ट्रेन का ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर उमेश चंद्र गणेश केसरवानी और बीजेपी सांसद प्रवीण पटेल ने यात्रियों का पुष्पवर्षा और माला पहनाकर स्वागत किया।

यूपी में वंदे भारत ट्रेनों की बढ़ी संख्या
आगरा से बनारस के बीच नई वंदे भारत ट्रेन मिलने के साथ ही, उत्तर प्रदेश में अब कुल 13 वंदे भारत ट्रेनों का संचालन हो रहा है। यह ट्रेन यात्रियों के लिए यात्रा को और भी आरामदायक और सुविधाजनक बनाएगी। 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन प्रयागराज में आधे घंटे ठहरने के बाद वापस वाराणसी लौट गई।

17 सितंबर से नियमित संचालन
यह ट्रेन 17 सितंबर से वाराणसी से दिल्ली के बीच नियमित रूप से चलेगी। प्रयागराज जंक्शन पर इस विशेष अवसर के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें रेलवे के एडीआरएम संजय सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री द्वारा दी गई इस नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात से यूपी के यात्री और भी उत्साहित हैं, जिससे उनकी यात्रा और सुगम हो जाएगी।  

Also Read

यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

18 Sep 2024 07:27 PM

प्रयागराज सपा नेता इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पर कानपुर की डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा के घर में आगजनी करने का आरोप है। कानपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने इस वर्ष 7 जून को उन्हें और उनके चार अन्य सहयोगियों को दोषी ठहराया था... और पढ़ें