Pratapgarh News : एक्शन मोड में दिखे डीएम, कहा- गोवंशों के भरण पोषण एवं संरक्षण में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें

एक्शन मोड में दिखे डीएम, कहा- गोवंशों के भरण पोषण एवं संरक्षण में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें
UPT | अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम।

Jun 27, 2024 02:17

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि 31 जुलाई तक गौशालाओं में पशुओं की ईअर टैगिंग, पशुओं का टीकाकरण शत प्रतिशत सुनिश्चित की जाये तथा गौशालाओें में पशुओं को हरे चारे की व्यवस्था के लिए...

Jun 27, 2024 02:17

Pratapgarh News : जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय के सभागार में जनपद में गौ आश्रय स्थलों में भूसा संग्रह, गो संरक्षण एवं भरणपोषण, अस्थायी गौशाला निर्माण, हरे चारे आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ समीक्षा की। जनपद में गो संरक्षण से सम्बन्धित आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के सभी विकास खण्डों में संचालित गो आश्रय स्थलों की संख्या, संरक्षित गोवंशों की संख्या, भरणपोषण की स्थिति, चारे की उपलब्धता, संरक्षित गोवंशों का स्वास्थ्य, सहभागिता योजनान्तर्गत सुपुर्द किये गये गोवंशों की संख्या, गोवंशों का टीकाकरण एवं स्वास्थ्य परीक्षण आदि से सम्बन्धित बिन्दुवार जानकारी सम्बन्धित विकास खण्डों के खण्ड विकास अधिकारियों एवं पशु चिकित्साधिकारियों से प्राप्त करते हुये गहन समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

गौशालाओं की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए
जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि 31 जुलाई तक गौशालाओं में पशुओं की ईअर टैगिंग, पशुओं का टीकाकरण शत प्रतिशत सुनिश्चित की जाये तथा गौशालाओें में पशुओं को हरे चारे की व्यवस्था के लिए समय से हरे चारे की बुवाई करा ली जाये, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाये। गौशालाओं की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों के अन्तर्गत गौशालाओं का नियमित निरीक्षण किया जाये, यदि कहीं पर भी कोई कमी पायी जाये तो उसकी व्यवस्था करायी जाये तथा समय-समय पर गौशालाओं की बैठक भी करते रहे।

सभी अधिकारी अपने-अपने दायित्वों/कार्यो को शत् प्रतिशत निर्वहन करें
अस्थायी गौशालाओं के निर्माण कार्य यथाशीघ्र कराया जाये, जिससे छुट्टा पशुओं को अस्थायी गौशाला में संरक्षित किया जा सके, बैठक में अस्थायी गौशाला के निर्माण कार्यो की प्रगति के सम्बन्ध में भी जानकारी ली गयी। समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनसामान्य की शिकायतों के निस्तारण के लिए अपने कार्यालय में समय से बैठे, यदि किसी दूसरे जगह का चार्ज है तो अपने अधीनस्थों को बैठाएं, जिससे लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जा सके। उन्होंने निर्देशित किया कि गोवंशों के भरणपोषण एवं संरक्षण में किसी भी तरह की लापरवाही कदापि न बरती जाये तथा समय-समय पर गोवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाये। जिलाधिकारी ने अन्त में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में संचालित गो-आश्रय स्थलों का सुचारू रूप से सफल संचालन करायें, लापरवाही कदापि न बरती जाये अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी, सभी अधिकारी अपने-अपने दायित्वों/कार्यो को शत् प्रतिशत निर्वहन करें।

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. बिरजू सिंह यादव, समस्त उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, पशु चिकित्साधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत उपस्थित रहे।

Also Read

न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

8 Jul 2024 01:10 PM

प्रयागराज Prayagraj News : न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

प्रयागराज की अदालतों में रोज बढ़ते मुकदमों के बोझ से परेशान प्रदेश के अदालती कर्मचारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश न्यायालय कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश व अंजुमन हिमायतियान... और पढ़ें