पुलिस लाइन में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण : प्रतापगढ़ में दो निरीक्षक समेत 8 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से नवाज़ा गया

प्रतापगढ़ में दो निरीक्षक समेत 8 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से नवाज़ा गया
UPT | पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से सम्मानित

Aug 15, 2024 23:00

प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर अनिल कुमार ने ध्वजारोहण कर देश की आजादी का जश्न मनाया।

Aug 15, 2024 23:00

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर अनिल कुमार ने ध्वजारोहण कर देश की आजादी का जश्न मनाया। इस मौके पर पुलिस लाइन के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारी और जवान राष्ट्रगान की धुन पर खड़े हुए और देशभक्ति का माहौल हर तरफ़ बिखरा नजर आया। पूरे शहर और देहात में स्वतंत्रता दिवस का उल्लास छाया रहा, वहीं सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाए रखने के लिए विशेष निगरानी भी रखी गई। शहर के प्रमुख स्थलों, स्मारकों और रेलवे स्टेशन पर कड़ी निगरानी की गई, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घटे।

वीर स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद
इस खास अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने अपने संबोधन में देश के उन वीर स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया, जिनके संघर्ष और बलिदान के कारण हमें आज़ादी मिली। उन्होंने भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद जैसे महान क्रांतिकारियों का विशेष रूप से उल्लेख करते हुए कहा कि आजादी का यह दिन उन सभी सेनानियों के त्याग और समर्पण को याद करने का अवसर है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें उनके आदर्शों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए और उनके बलिदानों को कभी नहीं भूलना चाहिए।



दो निरीक्षक समेत 8 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से नवाज़ा
इस मौके पर एसपी ने उत्कृष्ट सेवा के लिए दो निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट पदक से सम्मानित किया। इन सम्मानित पुलिसकर्मियों में सत्येंद्र सिंह, निरीक्षक जितेंद्र सिंह, निरीक्षक प्रमोद कुमार पाठक, उपनिरीक्षक रंजनी सिंह, शशांक सिंह, पंकज कुमार दुबे, अजय कुमार प्रजापति, वकील निशा, प्रभाकांत द्विवेदी और अंजनी कुमार चौबे शामिल थे। इन पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने क्षेत्र में कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण के साथ कार्य किया है, जिसके लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया।

बच्चों को वितरित की मिठाई
स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर पर, एसपी ने बच्चों को मिठाई वितरित की और उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरी। यह कार्यक्रम केवल समारोह तक सीमित नहीं था, बल्कि पूरे जिले में सुरक्षा और शांति व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और सर्किल ऑफिसर (सीओ) के नेतृत्व में थाना कोतवाली के पुलिसकर्मियों ने प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पैदल गश्त भी की। इस गश्त का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संभावित सुरक्षा खतरों से निपटना और शांति व्यवस्था बनाए रखना था।

Also Read

मंडल रेल प्रबंधक ने लगाई झाड़ू, दिया स्वच्छता का संदेश, अभियान के तहत निकाली रैली

19 Sep 2024 01:52 PM

प्रयागराज Prayagraj News : मंडल रेल प्रबंधक ने लगाई झाड़ू, दिया स्वच्छता का संदेश, अभियान के तहत निकाली रैली

प्रयागराज मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी की अध्यक्षता में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत पर्यावरण एवं गृह रखरखाव विभाग द्वारा स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। यह रैली प्रयागराज मंडल के मंडल रेल प्रबंधक... और पढ़ें