Pratapgarh News : दो दिवसीय माइक्रो आब्जर्वर प्रशिक्षण कार्यशाला का विकास भवन में किया गया आयोजन

दो दिवसीय माइक्रो आब्जर्वर प्रशिक्षण कार्यशाला का विकास भवन में किया गया आयोजन
UPT | दो दिवसीय माइक्रो आब्जर्वर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

May 11, 2024 19:24

सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार मालापति ने कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार ही कार्य करेगें, आपकी तैनाती संवदेनशील, अति संवेदनशील बूथों पर की जा रही…

May 11, 2024 19:24

Pratapgarh news (विकास गुप्ता ) : लोकसभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, पारदर्शी एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने हेतु दो दिवसीय माइक्रो आब्जर्वर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन विकास भवन सभागार में किया गया।
इस अवसर पर सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार मालापति ने कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार ही कार्य करेगें, आपकी तैनाती संवदेनशील, अति संवेदनशील बूथों पर की जा रही है, आपकी देखरेख में चुनाव सम्पन्न होगा। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने आप हमे सीधे रिपोर्ट करेगें। मतदान समाप्ति पर महुली मण्डी में आप लोग अपनी रिपोर्ट हमें प्रस्तुत करेगें। स्क्रूटनी के दिन सभी माइक्रो आब्जर्वर नवीन महुली मण्डी में उपस्थित रहे।

मतदान को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें
उन्होने माइक्रो आब्जर्वर को निर्देशित किया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों पर निगरानी करते हुये मतदान को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें, निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाये। मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जनपद प्रतापगढ़ में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष और सकुशल सम्पन्न कराने के लिये आपकी तैनाती की गई है, आप लोग संवेदनशील रहकर चुनाव सकुशल सम्पन्न करायें। 
पावर प्वाइन्ट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से राज्य स्तरीय सुपर मास्टर ट्रेनर डा0 मो0 अनीस, डा0 विन्ध्याचल सिंह और एआरपी धर्मेन्द्र ओझा ने ईवीएम, एएसडी सूची, टेण्डर वोट, चैलेंज वोट, टेस्ट वोट आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद, प्राचार्य अफीफ कोठी मंजू वर्मा, प्राचार्य आईटीआई कुण्डा रूपेश कुमार सहित पूनम केसरवानी, दिनेश शर्मा एवं प्रशिक्षु माइक्रो आब्जर्वर उपस्थित रहे। 

Also Read

आगरा और प्रधानमंत्री मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

16 Sep 2024 10:28 PM

प्रयागराज यूपी को आठ कोच की नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिला: आगरा और प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है। और पढ़ें