प्रयागराज से बड़ी खबर : माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत
UPT | अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से राहत

Aug 23, 2024 15:20

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को बड़ी राहत देते हुए उसकी जमानत मंजूर कर दी है। जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच ने इस मामले की सुनवाई के बाद एक अगस्त को अपना फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया गया।

Aug 23, 2024 15:20

Short Highlights
  • अब्बास के मामा आतिफ रजा और करीबी अफरोज को जेल से रिहा किया जाएगा
  • जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच ने सुनाया फैसला
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को बड़ी राहत देते हुए उसकी जमानत मंजूर कर दी है। अब्बास अंसारी पर अबू फखर खान नाम के व्यक्ति की जमीन को जान से मारने की धमकी देकर अपने नाम कराने का गंभीर आरोप है, जिसके चलते उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच ने सुनाया फैसला
जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच ने इस मामले की सुनवाई के बाद एक अगस्त को अपना फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया गया। अब्बास अंसारी के साथ ही उसके मामा आतिफ रजा उर्फ़ सरजील रजा और करीबी अफरोज को भी इस मामले में जमानत दी गई है। तीनों की जमानत अर्जियों पर सुनवाई के बाद अदालत ने यह फैसला सुनाया। 

एड से जुड़े एक मामले में जमानत की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग
हालांकि, अब्बास अंसारी को इस मामले में जमानत मिल गई है, लेकिन वह अभी जेल से बाहर नहीं आ सकेगा। एड से जुड़े एक अन्य मामले में उसकी जमानत की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिस पर फैसला आने के बाद ही उसकी रिहाई संभव हो पाएगी। वहीं, अब्बास के मामा आतिफ रजा और करीबी अफरोज को जेल से रिहा किया जाएगा।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज
इस फैसले के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। अब्बास अंसारी की जमानत के बाद आगे की कानूनी प्रक्रियाओं पर भी नजर रखी जा रही है। यह मामला मुख्तार अंसारी के परिवार और उनके करीबी सहयोगियों पर लगे गंभीर आरोपों से जुड़ा है, जिसके चलते इस पर मीडिया और जनता की पैनी नजर है।

विरोधी पक्षों में नाराजगी
अब्बास अंसारी की जमानत को लेकर विरोधी पक्षों में नाराजगी है, वहीं समर्थक इसे न्यायिक प्रक्रिया की जीत बता रहे हैं। अब देखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट में लंबित जमानत याचिका पर क्या निर्णय आता है और अब्बास अंसारी की कानूनी स्थिति आगे कैसी रहती है।

Also Read

आगरा और प्रधानमंत्री मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

16 Sep 2024 10:28 PM

प्रयागराज यूपी को आठ कोच की नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिला: आगरा और प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है। और पढ़ें