वक्फ के केयरटेकर से 20 लाख की डिमांड : अशरफ के रिश्तेदार पर रंगदारी मांगने का आरोप, तमंचा सटाकर छीने पैसे

अशरफ के रिश्तेदार पर रंगदारी मांगने का आरोप, तमंचा सटाकर छीने पैसे
UPT | पुलिस की गिरफ्त में अशरफ का करीबी अख्तर

Sep 22, 2024 18:27

प्रयागराज के पूरामुफ्ती में 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में कल रात माफिया अशरफ के रिश्तेदार अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Sep 22, 2024 18:27

Short Highlights
  • वक्फ के केयरटेकर से 20 लाख की डिमांड
  • अशरफ के रिश्तेदार पर मांगने का आरोप
  • केयरटेकर ने पुलिस से की शिकायत
Prayagraj News : प्रयागराज के पूरामुफ्ती में 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में कल रात माफिया अशरफ के रिश्तेदार अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सल्लाहपुर स्थित वक्फ संपत्ति के केयरटेकर ने अख्तर और चार नामजद समेत आठ लोगों पर चार महीने पहले मुकदमा दर्ज कराया था। अख्तर माफिया अशरफ के साढू का भाई है। अख्तर के घर में ही माफिया अतीक के दोनों बेटे रह रहे हैं।

केयरटेकर ने पुलिस से की शिकायत
सल्लाहपुर स्थित वक्फ संपत्ति के केयरटेकर माबूद अहमद की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर यह कार्रवाई की है। पूरामुफ्ती के माबूद अहमद ने बताया था कि वह सल्लाहपुर स्थित वक्फ संपत्ति के केयरटेकर हैं। उन्होंने बताया कि 8 मई को सुबह नौ बजे वह पुरामुफ्ती से धूमनगंज जा रहे थे, तभी रास्ते में सल्लाहपुर बाग के पास हिस्ट्रीशीटर सिबली (निवासी हटवा), जैन (निवासी उमरपुर नीवा), हासिर (निवासी नखास कोना) और अख्तर (निवासी हटवा) अपने चार अन्य अज्ञात साथियों के साथ आए और उन्हें पीटने लगे।

20 हजार रुपये भी छीने
विरोध करने पर जैन और हासिर ने तमंचा सटाकर कहा, "वक्फ की जमीन पर काम करना है तो 20 लाख रुपये दो, वरना जान से मार दिए जाओगे।" अख्तर ने उनकी जेब में रखे 20 हजार रुपये भी छीन लिए। प्रभारी थाना पूरामुफ्ती मनोज कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अख्तर के ही घर में अतीक के बेटे एहजम और अबान इस समय रह रहे हैं। पिछले साल 9 अक्टूबर को राजरूपपुर बाल गृह से मुक्त किए जाने के बाद दोनों को यहीं ले जाया गया था।

रिश्तेदार के घर रह रहे अतीक के बेटे
दोनों को उनकी बुआ परवीन कुरैशी के सुपुर्द किया गया था। उन्होंने बाल कल्याण समिति के समक्ष हलफनामा प्रस्तुत कर बताया था कि दोनों को हटवा स्थित रिश्तेदार अंसार अहमद के घर रखा जाएगा। गिरफ्तार अख्तर अंसार का ही बेटा है। 24 फरवरी 2023 को उमेश पाल हत्याकांड के बाद 2 मार्च को दोनों बेटों को बाल गृह में आवासित कराया गया था।

Also Read

2004 हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा मेला क्षेत्र, 391 करोड़ का निवेश

22 Sep 2024 06:14 PM

प्रयागराज महाकुंभ में रात को भी होगा दिन जैसा उजाला : 2004 हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा मेला क्षेत्र, 391 करोड़ का निवेश

विभिन्न विभागों के सहयोग से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि महाकुंभ क्षेत्र में सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता हो। बिजली विभाग ने भी इस बार कुछ नए कदम उठाए हैं... और पढ़ें