यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा : एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का गुर्गा किया गिरफ्तार, अभ्यर्थियों से दो लाख रुपये लेकर पास कराने का कर रहा था वादा

एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का गुर्गा किया गिरफ्तार, अभ्यर्थियों से दो लाख रुपये लेकर पास कराने का कर रहा था वादा
UPT | पकड़ा गया दया शंकर यादव।

Aug 26, 2024 23:17

प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में ठगों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए सॉल्वर गैंग के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी अभ्यर्थियों से दो-दो लाख रुपये लेकर उन्हें परीक्षा पास कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहा था।

Aug 26, 2024 23:17

Short Highlights
  • अभ्यर्थियों से दो-दो लाख रुपये में पास कराने के नाम पर करते थे ठगी
  • एसटीफ ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त दया शंकर यादव को गिरफ्तार किया है
  • दया शंकर और उसके साथी ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के साथ की है ठगी
Prayagraj News : प्रयागराज में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अफसर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर ठगों का एक गिरोह इस परीक्षा में धोखाधड़ी कर अपनी जेब भरने की कोशिश में है। हालांकि, प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने इन ठगों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए एक सॉल्वर गैंग के सक्रिय सदस्य दया शंकर यादव को गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति अभ्यर्थियों से दो-दो लाख रुपये लेकर उन्हें परीक्षा पास कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहा था।

मुखबिर की सटीक सूचना पर गिरफ्तार किया 
प्रयागराज के मऊआइमा थाना क्षेत्र में एसटीएफ को सूचना मिली कि दया शंकर यादव, जो कि पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 में नकल कराने वाले गिरोह का एक महत्वपूर्ण सदस्य है, रामफल इनारी चौराहे से मलखानपुर जाने वाली रोड पर मौजूद है। मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर दया शंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया।

एजेंसी के साथ सेटिंग की बात कहकर ठगते थे 
गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में दया शंकर ने खुलासा किया कि वह और अमिताभ मिश्रा मिलकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को पास कराने का झांसा देकर उनसे मोटी रकम वसूलते थे। उन्होंने बताया कि वे अभ्यर्थियों को विश्वास दिलाते थे कि परीक्षा में सही उत्तर लिखने की चिंता न करें और जो प्रश्न कठिन लगें, उन्हें खाली छोड़ दें। वे दावा करते थे कि उनकी एजेंसी के साथ सेटिंग है और बाद में उत्तर पुस्तिका में सही उत्तर लिखवाकर अभ्यर्थियों को पास करा दिया जाएगा। इसी झूठे आश्वासन के जरिए वे अभ्यर्थियों को ठगते थे।

एसटीएफ की कार्रवाई से सॉल्वर गैंग के मंसूबों पर कड़ी चोट
एसटीएफ की इस कार्रवाई से सॉल्वर गैंग के मंसूबों पर कड़ी चोट पहुंची है, और पुलिस भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी की घटनाओं पर लगाम लगाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। एसटीएफ अब इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है, जिससे भविष्य में ऐसी धोखाधड़ी की घटनाओं को रोका जा सके। 

Also Read

आगरा और प्रधानमंत्री मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

16 Sep 2024 10:28 PM

प्रयागराज यूपी को आठ कोच की नई वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिला: आगरा और प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच चलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से देशवासियों को सात वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी, जिसमें उत्तर प्रदेश को एक विशेष उपहार मिला। यूपी के लिए आठ कोच वाली नई वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली है। और पढ़ें