अच्छी खबर : यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन को देगा 15 नई बसों का तोहफा

यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन को देगा 15 नई बसों का तोहफा
UPT | Prayagraj News

Feb 05, 2024 18:47

प्रयागराज वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जहां यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन को 15 नई बीएस-6 बसों का तोहफा मिलने जा रहा है। बताया गया कि होली तक प्रयागराज रीजन में 15 नई बसें शामिल हो जाएंगी।

Feb 05, 2024 18:47

Prayagraj News : प्रयागराज वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जहां यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन को 15 नई बीएस-6 बसों का तोहफा मिलने जा रहा है। बताया गया कि होली तक प्रयागराज रीजन में 15 नई बसें शामिल हो जाएंगी। जिनका संचालन लंबी दूरी वाले शहरों के लिए होगा। इससे प्रयागराज के लोगों को बड़ी राहत महसूस होगी।

सड़कों पर दौड़ेंगी नई बसें
बताया गया कि यूपी रोडवेज आने वाले समय में सिर्फ बीएस-6 श्रेणी की बसों का ही संचालन करेगा। क्योंकि इन बीएस-6 बसों में एक प्रकार का इको सिस्टम काम करता है। जिसकी मदद से से प्रदूषण रोकने में सहायता होती है। साथ ही इसमें डीजल के टैंक के साथ एक टैंक यूरिया का भी होता है। यूरिया और डीजल दोनों एक साथ इंजन में जलते हैं। जिसकी वजह से बस से निकलने वाला धुआं नाम मात्र ही होता है। बताया गया कि शासन द्वारा अब बीएस-6 श्रेणी की ही बसें परिवहन निगम को आवंटित की जा रही हैं। इस वर्ष 1350 नई बसों को परिवहन निगम के बेड़े में शामिल किया जाना है। क्षेत्रवार इन बसों का आवंटन भी शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी में प्रयागराज रीजन को होली के पहले 15 बसें मिलने जा रही हैं। 

अयोध्या रूट की बसों में बजती रहेंगी रामधुन
इस मामले में बताया गया कि पिछले वर्ष भी प्रयागराज रीजन को 20 से ज्यादा बीएस-6 बसें मुख्यालय से मिल चुकी हैं। इसमें से कुछ अयोध्या रूट पर भी लगाई गई हैं। अब 15 अन्य बसें मिलने के बाद उनका संचालन झांसी, आगरा, बरेली एवं दिल्ली रूट पर किए जाने की तैयारी है। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेट ने कहा, कि जैसे-जैसे मुख्यालय से बसें प्राप्त हो रही हैं, वैसे-वैसे पुरानी बसों को रोड से हटाया जा रहा है। वहीं अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने के बाद, उस रूट पर चलने वाली बसों में रामधुन बजती ही रहेगी। रोडवेज परिचालकों को पहले ही यही जानकारी थी, कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक ही वहां जाने वाली बसों में रामधुन बजेगी। इस वजह से कुछ बसों में इसे चलाया नहीं जा रहा था। यात्रियों ने इसे लेकर सवाल उठाए, तो रोडवेज अफसरों ने स्पष्ट किया कि रामधुन और भजनों पर कोई रोक नहीं है। अयोध्या जाने वाली जिन बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं स्पीकर आदि हैं, उनमें रामधुन और भजन पहले की तरह बजते ही रहेंगे। 

Also Read

सड़क किनारे पलटी पिकअप, 20 से ज्यादा लोग घायल

5 Jul 2024 05:27 PM

कौशांबी देवी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हादसा : सड़क किनारे पलटी पिकअप, 20 से ज्यादा लोग घायल

शुक्रवार की सुबह तीन पिकअप में सवार होकर करीब एक सौ से अधिक लोग कड़ाधाम दर्शन पूजन के लिए आ रहे थे। वहीं, एक पिकअप असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गई... और पढ़ें