युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या : युवती के अपहरण में गया था जेल, परिजनों ने पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

 युवती के अपहरण में गया था जेल, परिजनों ने पुलिस   पर लगाया उत्पीड़न का आरोप
फ़ाइल फोटो | अरविंद प्रजापति।

Sep 20, 2024 23:37

प्रयागराज के सड़वा गांव में युवक के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। घर पहुंचकर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा, लेकिन जब तक वे कमरे में उसकी मौत हो चुकी थी।

Sep 20, 2024 23:37

Prayagraj News : प्रयागराज के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सड़वा गांव में एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक अरविंद प्रजापति (पुत्र महेंद्र प्रजापति) ने अचानक अपने घर पहुंचकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा, लेकिन जब तक वे कमरे में घुसे, अरविंद की मौत हो चुकी थी।

युवती के अपहरण के आरोप में जेल गया था, जमानत पर हुआ था रिहा 
अरविंद हाल ही में एक युवती के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार होकर जेल गया था, लेकिन डेढ़ महीने पहले वह जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या परिजनों ने अरविंद की आत्महत्या के पीछे पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि अपहरण के मामले में जमानत पर छूटने के बाद भी पुलिस बार-बार घर आकर दबिश दे रही थी, जिससे अरविंद मानसिक रूप से परेशान था।

परिजन बोले-पुलिस के लगातार उत्पीड़न से तंग आकर उठाया कदम  
परिवार का आरोप है कि पुलिस द्वारा किए जा रहे लगातार उत्पीड़न से तंग आकर उसने आत्मघाती कदम उठाया। परिजनों का यह भी कहना है कि पुलिस का व्यवहार अरविंद के प्रति बेहद कठोर था, और इसी दबाव के चलते उसने यह कठोर निर्णय लिया। 

पुलिस का दावा-परिवार के आंतरिक विवाद के कारण की आत्महत्या
इस मामले में पुलिस ने परिजनों के आरोपों को खारिज किया है। एसीपी करछना, वरुण कुमार ने बताया कि अरविंद के भाई ने खुद चौकी पर आकर घटना की जानकारी दी थी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अरविंद के शव को फंदे से उतारा।

पुलिस बोली-शराब के नशे में था और मां और बहन ने उसे डांटा था
पुलिस के अनुसार, मृतक के भाई ने बताया कि अरविंद शराब के नशे में था और इसको लेकर उसकी मां और बहन ने उसे डांटा था। इसी से नाराज होकर अरविंद ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि परिजनों ने घटना की लिखित सूचना दी है, जिसमें पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है।

पुलिस करेगी मामले की जांच
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि परिजनों का आरोप है कि पुलिस उत्पीड़न के कारण ही अरविंद ने आत्महत्या की है, लेकिन पुलिस इस दावे को निराधार बता रही है। मामले की गहन जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी। 

Also Read

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन के खिलाफ याचिका पर याची को कानूनी राय लेने का समय दिया

21 Sep 2024 12:38 AM

प्रयागराज Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन के खिलाफ याचिका पर याची को कानूनी राय लेने का समय दिया

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2019 लोकसभा चुनाव में वाराणसी से निर्वाचन के खिलाफ दाखिल की गई चुनाव याचिका पर याची को कानूनी राय लेने के लिए समय प्रदान किया है। इसके साथ ही अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 18 अक्टूबर 2024 की तारीख निर्धारित की है। और पढ़ें