सहारनपुर में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई : छापेमारी कर करोड़ों रुपये की नकली दवाई बरामद की, 5 आरोपी गिरफ्तार 

छापेमारी कर करोड़ों रुपये की नकली दवाई बरामद की, 5 आरोपी गिरफ्तार 
UPT | बरामद की गई नकली दवाइयां।

Sep 18, 2024 20:45

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने देवबंद के गांव मंझौल जबरदस्तपुर में एक खेत में छापामारी की। जहां पर टीम ने नकली दवा की फैक्ट्री को पकड़ा है। सेंटर की टीम ने उत्तराखंड के भगवानपुर और रायपुर भगवानपुर में भी छापामारी की है।

Sep 18, 2024 20:45

Saharanpur News : सहारनपुर जिले में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली से आई टीम ने यूपी और उत्तराखंड में बड़ी छापेमारी की है। टीम ने कई फैक्ट्रियों पर छापामारी की। जहां से नकली दवाओं का बड़ा जखीरा पकड़ा है। करोड़ों रुपये के नकली कैप्सूल, टेबलेट के अलावा मशीनें भी बरामद की हैं। टीम ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

खेत से बरामद हुईं नकली दवाएं 
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने देवबंद के गांव मंझौल जबरदस्तपुर में एक खेत में छापामारी की। जहां पर टीम ने नकली दवा की फैक्ट्री को पकड़ा है। सेंटर की टीम ने उत्तराखंड के भगवानपुर और रायपुर भगवानपुर में भी छापामारी की है। यहां से भी नकली दवा बनाने की फैक्ट्री मिली है। तीन जगह हुई छापामारी में तीन करोड़ की नकली दवाई पकड़ी गई।

ये बोतलें हुईं बरामद 
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अधीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक लाख 11 हजार ट्रामाडोल कैप्सूल, 75 किलो ट्रामाडोल की टेबलेट, 252 किलो ट्रामाडोल पाउडर और 90 किलो कोडीन की बोतल बरामद की है। बरामद दवा दर्द निवारक है। जिन्हें केवल चिकित्सक के परामर्श पर ही मेडिकल स्टोर पर बेचा जाता है।

8 करोड़ रुपये की मशीन की जब्त
टीम ने तीन स्थानों पर हुई छापामारी में करीब 8 करोड़ रुपये की मशीन भी जब्त की है। इस मशीन से नकली दवाई बनाई जाती थी। जबकि देवबंद के मंझौल जबरदस्तपुर से मुस्तफा अली, उत्तराखंड के माधोपुर रुड़की जिला हरिद्वार के रहने वाले सलमान, सहारनपुर के थाना गागलहेड़ी से मो.आसिफ, अहसान अली और उत्तराखंड के भगवानपुर से हसीन अली को गिरफ्तार किया है। बुधवार को सभी को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

Also Read

इसी महीने हो सकता है उद्घाटन, क्षेत्रीय विकास को मिलेगी गति

19 Sep 2024 03:45 PM

सहारनपुर जल्द शुरू होगा सरसावा का सिविल एयरपोर्ट : इसी महीने हो सकता है उद्घाटन, क्षेत्रीय विकास को मिलेगी गति

इस महीने के अंत तक एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा सकता है, जिससे सरसावा से विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकेंगी। इससे स्थानीय लोगों को हवाई यातायात की सुविधा मिलेगी... और पढ़ें