Kairana News : इकरा हसन का BJP पर हमला, बोलीं- असली मुद्दों के आगे एजेंडा काम नहीं कर पाया

इकरा हसन का BJP पर हमला, बोलीं- असली मुद्दों के आगे एजेंडा काम नहीं कर पाया
UPT | फाइल फोटो

Jun 10, 2024 15:12

एक टीवी चैनल को  दिए साक्षात्कार में इकरा ने कहा कि उनके संघर्ष का उद्देश्य क्षेत्र में भाईचारा स्थापित करना था। 2013 के दंगों के बाद से विभिन्न जातियों और धर्मों के बीच आई दरार को उन्होंने पाटने का प्रयास किया....

Jun 10, 2024 15:12

Kairana News : उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने एनडीए सरकार पर तीखा हमला किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप चौधरी को 69,116 वोटों से हराने वाली इकरा ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी सफलता यह रही कि उन्होंने लोगों को महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकजुट किया। इकरा ने बताया कि स्थानीय समस्याओं के सामने बीजेपी का हिन्दू-मुस्लिम एजेंडा और राष्ट्रवाद का नैरेटिव कमजोर पड़ गया। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों और अन्य किसानों की समस्याओं को भी उन्होंने प्रमुखता से उठाया।

बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर घेरा
एक टीवी चैनल को  दिए एक साक्षात्कार में इकरा ने कहा कि उनके संघर्ष का उद्देश्य क्षेत्र में भाईचारा स्थापित करना था। 2013 के दंगों के बाद से विभिन्न जातियों और धर्मों के बीच आई दरार को उन्होंने पाटने का प्रयास किया। सैनी, राजपूत, गुर्जर, जाट और दलित समुदायों के लोगों ने उन्हें अपना समर्थन दिया। बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर लोगों ने उनका साथ दिया।

मुस्लिम युवाओं को जेल में डालना उद्देश्य- इकरा
इकरा ने स्पष्ट किया कि वह मुस्लिम सांसद हैं, लेकिन सभी समुदायों का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने वादा किया कि वह संसद में क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को उठाएंगी और अगर समाज के साथ कोई अन्याय होता है, तो वह उसके खिलाफ आवाज उठाएंगी। तीन तलाक कानून पर इकरा ने बीजेपी की आलोचना की और कहा कि इसका उद्देश्य मुस्लिम युवाओं को जेल में डालना है। उन्होंने कहा कि वह तीन तलाक का समर्थन नहीं करतीं, लेकिन बीजेपी सरकार के इस मुद्दे पर किए गए कार्यों का भी समर्थन नहीं करतीं।

इंडिया अलायंस की सरकार बनेगी
एनडीए सरकार की स्थिरता पर इकरा ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि इंडिया अलायंस सरकार बनाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उनका मानना है कि एनडीए सरकार लंबे समय तक टिक नहीं पाएगी। इकरा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पिछली बार की तरह बीजेपी सरकार नहीं है, जो रातों-रात कोई कानून बना सके। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अगले छह महीनों में इंडिया अलायंस सरकार बना लेगा। उनके अनुसार, वर्तमान सरकार एनडीए नहीं बल्कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की सरकार है, जो बीजेपी पर दबाव बनाए रखेंगे।

Also Read

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई, कीमत 4000 करोड़ से ज्यादा

14 Jun 2024 06:51 PM

सहारनपुर ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई, कीमत 4000 करोड़ से ज्यादा

सहारनपुर में अवैध खनन के आरोपियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त कर ली है। इसकी कीमत कीमत 4 हजार करोड़ से ज्यादा है। और पढ़ें