कांवड़ यात्रा : घर, बेटी और अस्तित्व बचाने का संदेश देती कांवड़, पांच धातुओं का शिव परिवार पहुंचा मुजफ्फरनगर

घर, बेटी और अस्तित्व बचाने का संदेश देती कांवड़, पांच धातुओं का शिव परिवार पहुंचा मुजफ्फरनगर
UPT | मुजफ्फरनगर में कांवड़ लेकर पहुंचीं उदिता त्यागी के साथ यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज।

Jul 28, 2024 14:56

कांवड़ यात्रा हिंदुओं को इस्लामिक जिहाद के खतरों से सचेत करते हुए घर, बेटी और अस्तित्व बचाने का संदेश दे रही है।

Jul 28, 2024 14:56

Short Highlights
  • मुजफ्फरनगर में हुआ कांवड़ का भव्य स्वागत 
  • मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड डॉ. उदिता त्यागी ला रही कांवड़
  • विश्व धर्म संसद की सफलता के लिए उठाई कांवड़ 
Muzaffarnagar News : World Religious Convention (विश्व धर्म संसद)की सफलता,हिंदुओं के परिवारों की वृद्धि व मजबूती तथा जातिवाद व जातीय वैमनस्यता के विनाश के लिए उठी कांवड़ का जगह-जगह भव्य स्वागत हो रहा है। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने कहा कि हर हिंदू को World Religious Convention (विश्व धर्म संसद) के आयोजन का हिस्सा बनना चाहिए। कांवड़ लेकर हरिद्वार से डासना जा रहीं डॉ. उ​दिता त्यागी ने कहा कि हिंदुओं को अपने घटते हुए जनसंख्या अनुपात की चिंता करनी चाहिए। 

जूना अखाड़े के आनंद भैरव घाट से उठाई कांवड़
शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज और पूर्व मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड डॉ. उदिता त्यागी और यति संन्यासी यति सत्यदेवानंद,यति रणसिंहानंद,यति परमतमानंद,मोहित बजरंगी के नेतृत्व में हरिद्वार के माया देवी मंदिर जूना अखाड़े के आनंद भैरव घाट से उठाई कांवड़ आज मुजफ्फरनगर शिव चौक पहुंची। 

सनातन धर्म के शत्रुओं के समूल विनाश के लिए उठाई
यहां पर यति ने बताया कि कांवड़ World Religious Convention(विश्व धर्म संसद) की सफलता,हिंदुओ के परिवारों में वृद्धि व मजबूती और जातिवाद व जातीय वैमनस्यता के समूल विनाश के लिए उठाई गई है। उन्होंने बताया कि यह ऐसी पहली कांवड़ है जो सनातन धर्म के मानने वाली को रक्षा और सनातन धर्म के शत्रुओं के समूल विनाश के लिए उठाई गई है। कांवड़ यात्रा हिंदुओं को इस्लामिक जिहाद के खतरों से सचेत करते हुए घर, बेटी और अस्तित्व बचाने का संदेश दे रही है। इन कांवड़ यात्रियों के साथ पंच धातुओं का बना भव्य शिव परिवार है। जिसे सनातन धर्म के शत्रुओं के समूल विनाश के लिए शिवशक्ति धाम डासना में स्थापित किया जाएगा।

आज जिस तरह इस्लामिक जिहाद से सम्पूर्ण मानवता को खतरा
मुजफ्फरनगर के हिंदू संगठनों ने कांवड़ियों का जोरदार स्वागत किया। मुजफ्फरनगर के हिंदू संगठनों के विशेष आग्रह पर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज भी शिव चौक पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने कहा कि आज जिस तरह इस्लामिक जिहाद से सम्पूर्ण मानवता को खतरा है। ऐसे में World Religious Convention(विश्व धर्म संसद)सम्पूर्ण मानवता की रक्षा के लिए एक अति महत्वपूर्ण पहल सिद्ध हो सकती है। परंतु इसके लिए सनातन धर्मगुरुओं के समाज सहित सम्पूर्ण हिंदू समाज को अपनी मानसिकता में थोड़ा परिवर्तन करके इसका समर्थन और सहयोग करना पड़ेगा। 

हिंदू समाज से अधिक से अधिक बच्चे पैदा करके
कांवड़ यात्रियों के इस समूह का नेतृत्व कर रही World Religious Convention(विश्व धर्म संसद) की मुख्य संयोजक डॉ उदिता त्यागी ने कहा कि आज सनातन धर्म और सम्पूर्ण मानवता अपने अस्तित्व के खतरे में है। उन्होंने सम्पूर्ण हिंदू समाज से अधिक से अधिक बच्चे पैदा करके अपने घर परिवार और अस्तित्व की रक्षा करने का आह्वान किया। इन कांवड़ यात्रियों में पंडित सनोज शास्त्री,मोहित बजरंगी,बॉबी त्यागी, उदयवीर,विवेक नागर,अभिषेक, अंकित नागर,रेंचो तथा अन्य भक्तगण शामिल है।

Also Read

अनियंत्रित पिकअप ने श्रद्धालुओं के जत्थे को रौंदा, 8 लोग घायल

16 Sep 2024 02:23 PM

सहारनपुर सहारनपुर में बड़ी दुर्घटना : अनियंत्रित पिकअप ने श्रद्धालुओं के जत्थे को रौंदा, 8 लोग घायल

शनिवार (14 सितंबर ) सुबह श्रद्धालुओं का जत्था मां शाकुंभरी देवी के मंदिर की ओर रवाना हुआ था। श्रद्धालु एक पिकअप ट्रक में सवार थे, जो मंदिर के लिए जा रहे थे। जब उनका जत्था बेहट क्षेत्र में पहुंचा... और पढ़ें