मुजफ्फरनगर में बसपा को लगा झटका : सलमान सईद ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का थामा दामन, मीरापुर से टिकट के थे दावेदार

सलमान सईद ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का थामा दामन, मीरापुर से टिकट के थे दावेदार
UPT | सलमान सईद

Aug 21, 2024 18:02

मुजफ्फरनगर में बसपा को एक बड़ा झटका लगा है। यहां बसपा के प्रतीक पर चरथावल विधानसभा सीट से चुनाव लड़े सलमान सईद ने पार्टी को अलविदा कह दिया है और कांग्रेस में वापस शामिल हो गए हैं...

Aug 21, 2024 18:02

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में बसपा को एक बड़ा झटका लगा है। यहां बसपा के प्रतीक पर चरथावल विधानसभा सीट से चुनाव लड़े सलमान सईद ने पार्टी को अलविदा कह दिया है और कांग्रेस में वापस शामिल हो गए हैं। उन्होंने रायबरेली में कांग्रेस के नेता और संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सलमान सईद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से की थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में मतभेद के कारण उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी।

पहली बार मीरापुर से लड़ा चुनाव
सलमान सईद ने 2002 में पहली बार मीरापुर से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और 2016 में मुजफ्फरनगर विधानसभा के उपचुनाव में भी भाग लिया। 2022 में, उन्होंने कांग्रेस छोड़कर चरथावल विधानसभा से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा। अब, मीरापुर सीट पर हो रहे उपचुनाव के संदर्भ में, उन्होंने पुनः कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है। सलमान सईद अपने दादा और पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।



कौन हैं सलमान सईद
अधिवक्ता सलमान सईद एक राष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं और वे पुरकाजी स्थित एस.एम. डिग्री कॉलेज के प्रबंधक के रूप में कार्यरत हैं। वे पूर्व सांसद और गृह मंत्री सईदुज्जमा के पुत्र और पूर्व विधायक, सांसद, तथा मंत्री सईद मुर्तजा के पोते हैं। सलमान सईद की राजनीतिक यात्रा की शुरुआत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति से हुई। उन्होंने बी.कॉम, एमएसडब्ल्यू, और एलएलबी की डिग्री प्राप्त की है।

इन जिलों के रहे प्रभारी
सलमान सईद ने कांग्रेस पार्टी में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। उन्होंने एनएसयूआई के उपाध्यक्ष, प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और महासचिव के रूप में जिम्मेदारियां निभाई। इसके अलावा वे मेरठ, बिजनौर, और मुरादाबाद मंडल के प्रभारी भी रहे हैं।

Also Read

ग्रामीणों ने की धुनाई, 7 के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज 

17 Sep 2024 05:06 PM

सहारनपुर भाजपा नेता कर रहा था नाबालिग से छेड़छाड़ : ग्रामीणों ने की धुनाई, 7 के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज 

घटना मिरगपुर गांव में हुई, जहां सात व्यक्ति एक वाहन में आए और दो महिलाओं - जिनमें से एक नाबालिग थी और दूसरी विवाहित - को जबरन ले जाने का प्रयास किया... और पढ़ें