मुजफ्फरनगर बम साजिश पर इमराना का खुलासा : यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ी टाइम बम बनवाने वाली महिला, पूछताछ में खुलेंगे अहम राज

यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ी टाइम बम बनवाने वाली महिला, पूछताछ में खुलेंगे अहम राज
UPT | आरोपी महिला इमराना

Feb 18, 2024 17:53

यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट को बीते शुक्रवार बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से चार टाइम बोतल बम बरामद करतें हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Feb 18, 2024 17:53

Muzaffarnagar News : यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट को बीते शुक्रवार बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से चार टाइम बोतल बम बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पूछताछ के बाद एक महिला द्वारा टाइम बोतल बम बनवाए जाने की बात सामने आई थी। जिसके बाद अब एसटीएफ टीम और शहर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरनगर के प्रेमपुरी थाना कोतवाली निवासी इमराना को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ टीम अब इमराना से पूछताछ करने में जुटी है। अंदेशा हैं कि पूछताछ के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

जावेद को चार टाइम बम के साथ किया था गिरफ्तार
एसटीएफ मेरठ की टीम ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली क्षेत् के मिमलाना रोड से जावेद नामक युवक को गिरफ्तार किया था। पुलिस टीम को जावेद के पास से चार टाइम बम (आईईडी) बरामद हुए थे। इस दौरान मौके पर बम निरोधक दस्ता भी जांच करने के लिए पहुंचा था। जिसके बाद से पकड़े गए आरोपी जावेद से पूलिस टीम पूछताछ करने में जुटी थी।

इमराना नाम की महिला ने बनवाए थे बम
एसटीएफ की मेरठ यूनिट द्वारा पकड़े गए आरोपी जावेद ने पूछताछ में कबूल किया था कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला इमराना ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। जिसके बाद से ही पुलिस टीम महिला की तलाश करने में जुटी थी। शनिवार को पुलिस टीम ने मुजफ्फरनगर स्थित काली नदी के पास प्रेमपुरी, थाना कोतवाली नगर से इमराना को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में कई मामले पुलिस टीम के सामने आए हैं। पुलिस को अंदेशा है कि इमराना से पूछताछ के बाद कई अहम राज खुलेंगे।

इमराना ने अब तक जावेद से बनवाए थे 55 बम
मेरठ एसटीएफ के अधिकारियों के अनुसार इमराना ने पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। बताया गया है कि जावेद के पिता हकीम का काम करते थे। वर्ष 2009 में इमराना की मुलाकात जावेद से हुई थी। बताया कि  वर्ष 2014 में हुए दंगों के दौरान इमराना का घर जला दिया गया था। इसके बाद से उसके मन में नफरत भरी थी। इमराना ने दंगों में इस्तेमाल के लिए जावेद से 55 बम बनवाए थे। कुछ बम लोगों को बांट दिए थे और जो बम बचे थे उन्हे तालाब में फेंक दिया था। फिलहाल इमराना से टीम पूछताछ करने में जुटी है।

Also Read

इसी महीने हो सकता है उद्घाटन, क्षेत्रीय विकास को मिलेगी गति

19 Sep 2024 03:45 PM

सहारनपुर जल्द शुरू होगा सरसावा का सिविल एयरपोर्ट : इसी महीने हो सकता है उद्घाटन, क्षेत्रीय विकास को मिलेगी गति

इस महीने के अंत तक एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा सकता है, जिससे सरसावा से विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकेंगी। इससे स्थानीय लोगों को हवाई यातायात की सुविधा मिलेगी... और पढ़ें