कांवड़ यात्रा 2024 : कांवड़ियों के मार्ग पर ढाबों और होटलों पर प्रोपराइटर और संचालकों के नाम लिखने के आदेश

कांवड़ियों के मार्ग पर ढाबों और होटलों पर प्रोपराइटर और संचालकों के नाम लिखने के आदेश
UPT | मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा

Jul 17, 2024 12:43

मुजफ्फरनगर में मुहर्रम के अधिकतर जुलूस शिव चौक से गुजरते हैं। पुलिस ने मुहर्रम जुलूस के दृष्टिगत यहां कंटीले तारों की बेरिकेडिंग लगाई है।

Jul 17, 2024 12:43

Short Highlights
  • एसएसपी मुजफ्फरनगर ने दिए ढाबा और होटल संचालकों को आदेश
  • पुलिस ने हाईवे और शहर में आदेश का पालन कराना शुरू किया
  • जिले में कांवड़ यात्रा का मार्ग 240 किलोमीटर का 
Kanwar yatra 2024 : मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है। एसएसपी मुजफ्फरनगर ने कांवड़ यात्रा वाले मार्ग पर स्थित ढाबों और होटलों पर संचालकों और प्रोपराइटर के नाम लिखने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने हाईवे व नगर में आदेशों का पालन कराना शुरू कर दिया है।

कांवड़ यात्रा का मार्ग 240 किमी के दायरे में फैला
मुजफ्फरनगर जनपद की सीमा पुरकाजी के गांव भूराहेड़ी चेकपोस्ट से खतौली के भंगेला और बुढ़ाना, फुगाना, तितावी थानों की सीमा तक है। मुजफ्फरनगर जिले में कांवड़ यात्रा का मार्ग 240 किमी के दायरे में फैला हुआ है। हरिद्वार से आते समय हाईवे 58 पर काफी संख्या में होटल और ढाबे हैं। जिसमें दूसरे समुदाय केे लोगों के ढाबे व होटल भी हैं। इन होटलों और ढाबों पर प्रोपराइटर व उनके संचालकों के नाम नहीं लिखे हुए थे। इससे ऐसी जगहों पर कांवड़ियों के रुकने की संभावना बन रही थी।

संचालकों के नाम लिखे जाने जरूरी
इसके चलते एसएसपी अभिषेक सिंह ने ये आदेश जारी किए हैं कि सभी होटल व ढाबों पर प्रोपराइटर व संचालकों के नाम लिखे जाने जरूरी हैं। ​जिससे कि किसी प्रकार का कोई भ्रम न पैदा हो सके। एसएसपी के आदेश पर नई मंडी, छपार व पुरकाजी, मंसूरपुर और खतौली आदि थानों की पुलिस ने आदेश पर अमल के लिए कार्रवाई शुरू करा दी। शहर में मीनाक्षी चौक के पास फल बेचने वाले लोगों के ठेलों पर नाम वाले पोस्टर चस्पा कराए गए हैं।

शिव चौक पर कंटीले तारों से बेरिकेडिंग
मुजफ्फरनगर में मुहर्रम और कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस ने शिव चौक पर कंटीले तार लगाए हैं। सीओ व्योम बिंदल ने बताया कि एहतियात के तौर पर व्यवस्था लागू की गई है। मुजफ्फरनगर में मुहर्रम के अधिकतर जुलूस शिव चौक से गुजरते हैं। पुलिस ने मुहर्रम जुलूस के दृष्टिगत यहां कंटीले तारों की बेरिकेडिंग लगाई है। आज बुधवार को यहां से मोहर्रम का बड़ा जुलूस निकलेगा। ऐसे में पुलिस एहतियात बरत रही है।

Also Read

534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 Sep 2024 02:00 PM

मुजफ्फरनगर 11 साल बाद भी नहीं भर पाया मुजफ्फरनगर दंगे का जख्म : 534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 सितंबर 2013 को नंगला मंदौड़ में पंचायत के बाद मुजफ्फरनगर में भड़के सांप्रदायिक दंगे को आज 11 साल पूरे हो गए हैं। इस हिंसा में 60 से अधिक हत्याएं, दुष्कर्म और आगजनी की घटनाएं हुई थीं। और पढ़ें