फतवा जारी करने पर कार्रवाई : ‘गजवा-ए-हिंद’ पर घिरा दारुल उलूम देवबंद, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया एक्शन

‘गजवा-ए-हिंद’ पर घिरा दारुल उलूम देवबंद, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया एक्शन
UPT | ‘गजवा-ए-हिंद’ पर घिरा दारुल उलूम देवबंद

Feb 22, 2024 16:42

गजवा-ए-हिंद के महिमामंडन पर दारुल उलूम देवबंद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Feb 22, 2024 16:42

Short Highlights
  • फतवा जारी करने पर घिरा दारुल उलूम देवबंद
  • गजवा-ए-हिंद का किया था महिमामंडन
  • राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया एक्शन
Saharanpur News : जिले में स्थित इस्लामिक शिक्षा के केंद्र माने जाने वाले दारुल उलूम देवबंद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने गजवा-ए-हिंद को मान्यता देने वाला फतवा जारी करने पर दारुल उलूम पर एक्शन ले लिया है। एनसीपीसीआर ने जिलाधिकारी से मामले में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल दारुल उलूम देवबंद ने अपनी वेबसाइट पर गजवा-ए-हिंद को मान्यता देने वाला फतवा जारी करते हुए उसे इस्लामिक नजरिए से वैध बताते हुए महिमामंडित किया था। अब इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी ने एसडीएम और सीओ देवबंद को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। साथ की एसएसपी को भी लेटर भेज दिया गया है।

'बच्चों के लिए सही नहीं ये बातें'
दारुल उलूम के इस फतवे को बाल संरक्षण आयोग ने देश विरोधी करार दिया है। साथ ही आयोग का कहना है कि 'ऐसी बातें बच्चों के विकास के लिए सही नहीं हैं। इसे ही ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई है।' जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे हैं।

Also Read

भाजपा नेता ने दर्ज कराई FIR, वीडियो में एक्ट्रेस के साथ आए थे नजर 

1 Oct 2024 03:56 PM

सहारनपुर सहारनपुर की अभिनेत्री उर्मिला पर ब्लैकमेलिंग का आरोप : भाजपा नेता ने दर्ज कराई FIR, वीडियो में एक्ट्रेस के साथ आए थे नजर 

सुरेश राठौर ने उर्मिला के आरोपों को झूठा बताते हुए सहारनपुर सीओ सिटी ऑफिस में अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि अगर उर्मिला के पास कोई सबूत है, तो उन्हें दिखाना चाहिए। उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष जांच की अपील की है... और पढ़ें