चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ : कैराना में जंगल से पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई दंग

कैराना में जंगल से पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई दंग
UPT | अवैध शस्त्र

Apr 10, 2024 18:46

बुधवार को एसपी अभिषेक के निर्देश पर कैराना पुलिस द्वारा चुनाव के मध्य चलाए जा रहे अभियान के तहत तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराए जाने की दृष्टिगत अपराध के रोकथाम हेतु यह अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान...

Apr 10, 2024 18:46

Short Highlights
  • बुधवार को एसपी अभिषेक के निर्देश पर कैराना पुलिस द्वारा चुनाव के मध्य यह अभियान चलाया जा रहा था।
  • पुलिस ने क्षेत्र के गांव बरनावी के जंगल से एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है।
Shamli News : कैराना पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से बने हुए तमंचे और अधबने तमंचे के साथ कारतूस बरामद हुए। वहीं पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद करने का दावा किया है। अवैध रूप से बनाए जा रहे शस्त्र का चुनाव में दुरुपयोग के लिए बनाये जाने की आशंका है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बुधवार को एसपी अभिषेक के निर्देश पर कैराना पुलिस द्वारा चुनाव के मध्य चलाए जा रहे अभियान के तहत तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराए जाने की दृष्टिगत अपराध के रोकथाम हेतु यह अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव बरनावी के जंगलों में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का संचालन हो रहा है। जिस पर थाना कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कसाना गांव बरनावी के जंगलों में घेरा बंदी करते हुए एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने मौके से चार तमंचे 315 बोर, एक जिंदा कारतूस 315 बोर, एक अदद तमंचा 315 बोर, 9 नाल 315 बोर, दो नाल 12 बोर, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण पांच रेती, एक प्लास, दो सिंडासी, एक जम्बूड, एक आरी, स्टैंड, एक हथौड़ा, एक पाइपरिंच, एक सूम्बा, लकड़ी के गुटके, 9 ट्रेगर, एक पैकिट बड़े स्प्रिंग, 7 बारीक स्प्रिंग, एक गुंज, एक वैल्डिंग मशीन, एक ग्रेंडर, 13 लोहे की पत्ती, एक बर्मा, एक ड्रिल मशीन, एक लोहे का शिकंजा, लकड़ी के तख्ते सहित बरामद किए हैं। पकड़े गए अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालक ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम फग्गन पुत्र सरजीत निवासी गांव बलवा थाना कोतवाली शामली बताया हैं।

एक फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया : पुलिस
सीओ कैराना अमरदीप मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि कैराना कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गांव बरनावी के जंगल से एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है। कब्जे से अवैध तमंचे, कारतूस, अदद बने तमंचे, साथ ही अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। फग्गन के विरुद्ध पूर्व में भी अवैध शस्त्र फैक्ट्री के मामले में थाना कांधला व थाना थानाभवन में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में फग्गन ने बताया है कि तमंचे बनाकर आसपास के क्षेत्र में अच्छी कीमत में बेचा करता था। पुलिस ने पकड़े गए अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालक के विरुद्ध गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना कैराना पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

Also Read

इमरान मसूद बोले- लोकसभा में गूंजेंगी जिले की समस्याएं, पूरे होंगे वादे

7 Jul 2024 10:53 AM

सहारनपुर सहारनपुर का विकास प्राथमिकता : इमरान मसूद बोले- लोकसभा में गूंजेंगी जिले की समस्याएं, पूरे होंगे वादे

कांग्रेस पार्टी के सांसद इमरान मसूद ने हाल ही में सहारनपुर के विकास के लिए अपने पहले कदम की घोषणा की है। उन्होंने यह बताया कि वे सरकारी संस्थाओं और स्थानीय जनता के साथ... और पढ़ें