चार साल बाद इंसाफ : शामली में चर्चित भजन गायक अजय पाठक हत्याकांड के आरोपी को फांसी की सजा

शामली में चर्चित भजन गायक अजय पाठक हत्याकांड के आरोपी को फांसी की सजा
UPT | अदालत ने सुनाई फांसी की सजा

May 22, 2024 17:44

शामली में चर्चित भजन गायक अजय पाठक के हत्याकांड में फैसले की घड़ी आ गई है। आज यानी बुधवार को दोषी शिष्य हिमांशु सैनी को साढ़े चार साल बाद फांसी की सजा सुनाई...

May 22, 2024 17:44

Shamli News : शामली में चर्चित भजन गायक अजय पाठक के हत्याकांड में फैसले की घड़ी आ गई। बुधवार को दोषी शिष्य हिमांशु सैनी को साढ़े चार साल बाद फांसी की सजा सुनाई गई। 30 दिसंबर 2019 को भजन गायक अजय पाठक, पत्नी स्नेहलता, बेटी वसुंधरा और बेटा भागवत की हत्या हुई थी। भजन गायक के शिष्य हिमांशु पर कर्ज था। कर्ज चुकाने के लिए उसने पूरा परिवार मार डाला और घर में लूटपाट की थी। वसुंधरा के हाथ में पुलिस को हिमांशु सैनी के बाल मिले थे। DNA जांच में बाल मैच भी हो गए। यही सबसे बड़ा प्रूफ थे कि वारदात को हिमांशु ने अंजाम दिया था।

यह था मामला
घटना 30 दिसंबर 2019 की रात की है। दरअसल, शामली के थाना आदर्श मंडी की पंजाबी कॉलोनी में रहने वाले प्रसिद्ध भजन गायक अजय पाठक(42), उनकी पत्नी स्नेह लता (38), मासूम बेटी वसुंधरा और बेटे भागवत की घर में ही रहने वाले शिष्य हिमांशु सैनी ने तलवार और खंजर से हत्या कर दी थी। जिसके बाद हत्यारा अजय की गाड़ी की डिक्की में बेटे भागवत के शव को रखकर अपने गांव झाड़खेडी ले गया। लौटने के बाद हत्यारे ने अजय पाठक की गाड़ी को पानीपत टोल प्लाजा के पास खड़ी कर उसमें आग लगा दी थी। मासूम का शव गाड़ी के साथ काफी हद तक जल गया था।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी
गाड़ी में आग देखकर पानीपत पुलिस ने हिमांशु सैनी को दबोच लिया और गाड़ी की आग बुझाई। गाड़ी की डिक्की में भागवत का अधजला शव मिलने पर पानीपत पुलिस ने हिमांशु और गाड़ी को शामली आदर्श मंडी पुलिस को सौंप दिया था। आदर्श मंडी पुलिस ने हत्यारे हिमांशु सैनी की निशानदेही पर लूट के माल के साथ हत्या में हथियार तलवार और खंजर भी बरामद किया था।

ये था आरोपी का प्लान
पुलिस पूछताछ में आरोपी हिमांशु ने बताया कि उसका प्लान चारों के शवों को गाड़ी में डालकर कहीं ऐसी जगह डालने का था जिसका किसी को पता ना चल सके। इस प्लान में हत्यारे ने भागवत के शव को तो गाड़ी की डिक्की में रख लिया। लेकिन, दिन निकलना शुरू हुआ तो उसकी की हिम्मत नहीं हुई कि वह अन्य शवों को भी गाड़ी में डाल सके।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें