Sawan Shivratri : हरिद्वार से गंगाजल लेकर शामली पहुंचा मुस्लिम शिवभक्त, सांप्रदायिक सौहार्द्र की दिखी मिसाल

हरिद्वार से गंगाजल लेकर शामली पहुंचा मुस्लिम शिवभक्त, सांप्रदायिक सौहार्द्र की दिखी मिसाल
UPT | हरिद्वार से कांवड़ लेकर आया शामली का समीर

Aug 02, 2024 21:34

मुस्लिम युवक समीर मंसूरी हरिद्वार से गंगाजल से भरी कांवड लेकर गांव में पहुंचा तो उसका जोरदार स्वागत हुआ। हिंदुओं ने जहां कांवड़िया  समीर की सेवा कर शिव का आर्शिर्वाद प्राप्त ​किया वहीं मुस्लिम समुदाय के लोग भी समीर की भक्ति देख गदगद हो गए।

Aug 02, 2024 21:34

Short Highlights
  • गांव पहुंचने पर समीर मंसूरी को जोरदार स्वागत
  • हरिद्वार से 51 लीटर गंगाजल की कांवड़ लाया
  • गांव में समीर ने सभी से एकजुट रहने की अपील की 
Shamli News : पश्चिम यूपी के शामली जिले के निवासी समीर मंसूरी ने 51 लीटर गंगाजली कांवड़ लाकर सांप्रदायिक साैहार्द की एक नई मिसाल गढ़ दी है। शामली गांव के कादरगढ़ का मुस्लिम युवक समीर मंसूरी हरिद्वार से गंगाजल से भरी कांवड लेकर गांव में पहुंचा तो उसका जोरदार स्वागत हुआ। हिंदुओं ने जहां कांवड़िया  समीर की सेवा कर शिव का आर्शिर्वाद प्राप्त ​किया वहीं मुस्लिम समुदाय के लोग भी समीर की भक्ति देख गदगद हो गए।

मुस्लिम युवक समीर मंसूरी ने सभी से एकजुट होकर रहने की अपील
कांवड़ लेकर गांव पहुंचे मुस्लिम युवक समीर मंसूरी ने सभी से एकजुट होकर रहने की अपील की।  शामली के गांव कादरगढ़ निवासी समीर मंसूरी पुत्र मंजूर मंसूरी अपने दोस्त अक्षय, अर्जुन के साथ हरिद्वार गया था। जहां उसके दोस्त कांवड़ लेने गये थे। समीर केवल घूमने के उद्देश्य से गया था। लेकिन जब उसने हरिद्वार का माहौल देखा तो भक्ति भाव मन में आया और सौहार्द के लिए उसने भी दोस्तों के साथ कांवड़ उठाने का निर्णय कर लिया।

समीर ने भी 51 लीटर गंगाजल की कांवड़ कंधें पर रखकर हर-हर महादेव  
समीर ने भी 51 लीटर गंगाजल की कांवड़ कंधें पर रखकर हर-हर महादेव के जयघोष के साथ दोस्तों के साथ आगे बढ़ता गया। गांव में ग्रामीणों ने समीर और अन्य का जोरदार स्वागत किया। समीर ने कहा कि कांवड़ लाने का उसका उदे्श्य आपसी सौहार्द स्थापित करना है। गांव के मंदिर में समीर ने जलाभिषेक किया। गांव प्रधान प्रमोद राणा ने बताया कि गांव में 600 से अधिक मुस्लिम वोटर्स हैं। गांव आपसी सौहार्द की मिसाल है। ग्रामीणों का कहना है कि समीर से अन्य को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। 

Also Read

छापेमारी कर करोड़ों रुपये की नकली दवाई बरामद की, 5 आरोपी गिरफ्तार 

18 Sep 2024 08:45 PM

सहारनपुर सहारनपुर में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई : छापेमारी कर करोड़ों रुपये की नकली दवाई बरामद की, 5 आरोपी गिरफ्तार 

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने देवबंद के गांव मंझौल जबरदस्तपुर में एक खेत में छापामारी की। जहां पर टीम ने नकली दवा की फैक्ट्री को पकड़ा है। सेंटर की टीम ने उत्तराखंड के भगवानपुर और रायपुर भगवानपुर में भी छापामारी की है। और पढ़ें