Shamli News : कैराना का शाहिद बना पाकिस्तान ISI एजेंट, लाहौर और करांची में करता था बात

कैराना का शाहिद बना पाकिस्तान ISI एजेंट, लाहौर और करांची में करता था बात
UPT | पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट कैराना का कलीम।

Oct 04, 2024 21:53

पाकिस्तान में बैठे कैराना के आईएसआई हैंडलर, दिलशाद मिर्जा, इकबाल काना, हमीदा, शाहिद और अन्य कलीम की गिरफ्तारी के बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियों और पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Oct 04, 2024 21:53

Short Highlights
  • खुफिया एजेंसियों ने रिकवर किया कलीम के मोबाइल का डाटा
  • मोबाइल का डाटा रिकवर होने से खुल रहे चौकाने वाले राज
  • पाकिस्तान भेजी थी सेना की फोटो और खुफिया जानकारी
Shamli News : पश्चिम उत्तर प्रदेश का कैरान एक बार फिर से सुर्खियों में है। कैराना का शाहिद पाकिस्तानी गया तो वहीं का होकर रह गया। शाहिद पाकिस्तान गया और आईएसआई एजेंट बन गया। पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का मोहरा बना कैराना का शाहिद पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में स्थित भारतीय सेन्य क्षेत्रों की फोटो और खुफिया जानकारियां पाकिस्तान आईएसआई को अपने मोहरों के जरिए मंगवाता रहा।  

आईएसआई का एजेंट होने के शक में गिरफ्तार किया
शामली के नौकुआं रोड बर्फ वाली गली निवासी कलीम को 17 अगस्त 2023 को एसटीएफ ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट होने के शक में गिरफ्तार किया था। खुफिया एजेंसियों की जांच के दौरान काफी अथक प्रयासों के बाद कलीम के मोबाइल का डेटा रिकवर कर लिया गया है। डेटा रिकवर होने के बाद से मोबाइल से राज की परते खुल रही है। खुफिया अधिकारियों की जांच में सामने आया कि कलीम के नंबर पर व्हाट्सएप पाकिस्तान में किसी एजेंट या हैंडलर द्वारा चलाया जा रहा है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश का कस्बा कैराना पाकिस्तान के निशाने पर
पश्चिम उत्तर प्रदेश का कस्बा कैराना पाकिस्तान के निशाने पर रहता है। समय-समय पर कैराना के युवकों के पाकिस्तानी आईएसआई से कनेक्शन उजागर होते रहते हैं। यही वो कस्बा है जहां पर भारतीय जाली करेंसी बनाई जाती थी और पूरे देश में सप्लाई की जाती थी। कैराना दशकों से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का साफ्ट टार्गेंट रहा है। 

पाकिस्तान में बैठे कैराना के आईएसआई हैंडलर
पाकिस्तान में बैठे कैराना के आईएसआई हैंडलर, दिलशाद मिर्जा, इकबाल काना, हमीदा, शाहिद और अन्य कलीम की गिरफ्तारी के बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियों और पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। पुलिस और खुफिया अधिकारियों की जांच में सामने आया कि कलीम के व्हाट्सएप नंबर को पाकिस्तान में आईएसआई हैंडलर द्वारा चलाया जा रहा है। जो नंबर कलीम ने उन्हें उपलब्ध कराए थे।

पाकिस़्तान के आईएसआई एजेंट उसके संपर्क में
आईएसआई एजेंट कलीम की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि पाकिस़्तान के आईएसआई एजेंट उसके संपर्क में थे। पुलिस ने इकबाल समेत चार को आरोपी भी बनाया था। अन्य स्लीपिंग एजेंटों को पकड़ने की बात कही थी। इतना सब कुछ होने के बाद भी पाकिस्तान के किसी भी एजेंट को नहीं पकड़ पाई है। 
 

Also Read