मुजफ्फरनगर के बाद शामली : पुलिस कप्तान का आदेश, खाद्य पदार्थों की दुकानों पर लिखा जाए दुकानदार का नाम

पुलिस कप्तान का आदेश, खाद्य पदार्थों की दुकानों पर लिखा जाए दुकानदार का नाम
UPT | फलों के ठेलों पर लगाए गए फलविक्रेताओं के नाम।

Jul 19, 2024 10:13

कांवड़़ मार्ग पर खाद्य पदार्थों की दुकानों, ठेले रेहड़ी के साथ सभी होटल ढाबों पर सामान की रेट लिस्ट के साथ मालिक का नाम लिखा होना जरूरी है।

Jul 19, 2024 10:13

Short Highlights
  • डीआईजी सहारनपुर ने दिए तीनों जिलों के एसपी को निर्देश 
  • शामली एसपी ने थाना प्रभारियों को जारी किए निर्देश 
  • पालन नहीं करने वाले खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
Shamli News : सहारनपुर डीआईजी के निर्देश पर शामली एसपी ने सभी दुकानदारों और ठेला लगाने वालों को रेट लिस्ट के साथ अपने नाम और दुकान का नाम लिखने के निर्देश दिए हैं। ऐसा ना करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले मुजफ्फरनगर में ऐसा आदेश जारी होने पर देशभर से आलोचना हो रही है।

दो तीन ठेले वालों ने नाम लिखकर पर्चे लगाए
शामली में कुछ दुकानदारों ने अपने नाम के पर्चे लगाए। लेकिन रेट लिस्ट नहीं लगाई। कुछ देर बाद दुकानदारों ने पर्चे हटा दिए। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। कांवड़़ मार्ग पर खाद्य पदार्थों की दुकानों, ठेले रेहड़ी के साथ सभी होटल ढाबों पर सामान की रेट लिस्ट के साथ मालिक का नाम लिखा होना जरूरी है। सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी मिलने के बाद शामली में दो तीन ठेले वालों ने नाम लिखकर पर्चे लगाए। लेकिन रेट लिस्ट नहीं लगाई। 

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन की तैयारी पूरी
कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन की तैयारी पूरी हो चुकी है। तैयारियों के चलते सहारनपुर रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक अजय साहनी के निर्देश पर शामली में पुलिस अधीक्षक रामसेवक गौतम ने होटल एवं ढाबा संचालकों और अन्य विक्रेताओं को खाद्य सामग्री की रेट लिस्ट के साथ विक्रेता का नाम भी अंकित करने के निर्देश दिए हैं। 

अपना नाम स्पष्ट रूप से लिखकर चस्पा करना होगा
एसपी रामसेवक गौतम ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर मीट की दुकानें बंद रखने के निर्देश हैं। इसके साथ उन्होंने कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले ढाबों एवं होटलों पर खाद्य पदार्थों की बिक्री वाले सामान की रेट लिस्ट चस्पा करने के साथ उन्हें अपना नाम स्पष्ट रूप से लिखकर चस्पा करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर कोई दुकानदार निर्देश का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर डीआईजी के आदेश वायरल होने पर शहर के शिव चौक के निकट फल बेचने वाले नीटू, सोमपाल व युनूस ने नाम लिखे पर्चे लगा दिए हैं। 

कांविड़एं पर निर्भर करेगा कि वह किससे सामान ले
इस संबंध में फल विक्रेता नीटू का कहना है कि उन्हें अपना नाम लिखने में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। नाम लिखकर सामान बेचने वाले की पहचान होगी और किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। यह तो कांविड़एं पर निर्भर करेगा कि वह किससे सामान ले।कुछ मुस्लिम दुकानदारों ने दुकान के बाहर नाम लिखे हैं। एसपी ने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश का पालन कराने को कहा है। आदेश से दुकानदारों को भी कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
 

Also Read

534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 Sep 2024 02:00 PM

मुजफ्फरनगर 11 साल बाद भी नहीं भर पाया मुजफ्फरनगर दंगे का जख्म : 534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 सितंबर 2013 को नंगला मंदौड़ में पंचायत के बाद मुजफ्फरनगर में भड़के सांप्रदायिक दंगे को आज 11 साल पूरे हो गए हैं। इस हिंसा में 60 से अधिक हत्याएं, दुष्कर्म और आगजनी की घटनाएं हुई थीं। और पढ़ें