Shamli News : छात्राओं से मसाज करा रहा था चौकीदार, धोना पड़ा नौकरी से हाथ, पढ़ें दिलचस्प खबर...

छात्राओं से मसाज करा रहा था चौकीदार, धोना पड़ा नौकरी से हाथ, पढ़ें दिलचस्प खबर...
UPT | छात्रा से मसाज कराता और डांस करता चौकीदार

May 24, 2024 14:03

पी के शामली जिले से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। जहां स्कूल में एक चौकीदार छात्रा से चेहरे की मसाज कराता नज़र आ रहा है। दूसरे वीडियो में छात्राओं के साथ डांस करने का वीडियो और ऑडियो वायरल ....

May 24, 2024 14:03

Shamli News : यूपी के शामली जिले से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। जहां स्कूल में एक चौकीदार छात्रा से चेहरे की मसाज कराता नज़र आ रहा है। दूसरे वीडियो में छात्राओं के साथ डांस करने का वीडियो और ऑडियो वायरल हो रहा है। खबर सामने आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। घटना की जांच करने पर पता चला कि वीडियो और ऑडियो शिक्षा अधिकारी ने वायरल किया है। मामला सामने आते ही बीएसए कोमल ने शामली और कांधला के खंड शिक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम रवींद्र सिंह ने चौकीदार अशोक को नौकरी से निकाल दिया। वार्डन समेत पूरे स्टाफ को नोटिस जारी किया गया है। चौकीदार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

ये है पूरा मामला 
एक स्कूल का वीडियो और ऑडियो बुधवार को वायरल हुआ था। वायरल वीडियो और ऑडियो बीएसए कोमल तक पहुंचा। उन्होंने फौरन इस मामले में एक्शन लिया। बीएसए ने ये  वीडियो और ऑडियो डीएम के पास भेजा। डीएम ने चौकीदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और चौकीदार अशोक को हटा दिया। मामले की जांच में सामने आया कि मामला करीब दो साल पुराना है। जिसमें स्कूल का चौकीदार एक छात्रा से चेहरे की मसाज कराता नजर आ रहा है। इसके अलावा चौकीदार भी छात्राओं के साथ डांस करता नजर आ रहा है और टीचर भी वहीं बैठी नजर आ रही हैं। इसके अलावा छात्राओं की झाड़ू-पोछा करने समेत कई तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। मामले में चौकीदार ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। खुलासा हुआ है कि चौकीदार छात्राओं को अश्लील वीडियो भी भेजता था। मामले में  स्कूल वार्डन समेत पूरे स्टाफ को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में उनसे जवाब मांगा गया है कि चौकीदार हॉस्टल के अंदर कैसे पहुंच गया। बीएसए ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

दो हस्तलिखित पेपर भी वायरल हुए
वीडियो और ऑडियो के साथ दो हस्तलिखित पेपर भी वायरल हुए हैं, जिसमें वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। स्कूल की छात्राओं से बातचीत की तो पता चला कि वार्डन को घटना की पूरी जानकारी थी। इसके बाद भी वार्डन ने इस मामले की जानकारी न तो किसी अधिकारी को दी और न ही कोई कार्रवाई की। छात्राओं ने एक कागज पर लिखा है कि अगर उन्हें नमकीन बिस्किट आदि खाना होता है तो नहीं दिया जाता है। वार्डन स्कूल का मिक्सर ग्राइंडर अपने घर ले गईं और अधिकारियों के पूछने पर बच्चों का नाम लगा दिया। छात्राओं का कहना है कि अगर कोई बच्चा सफाई नहीं करता तो वह उसे पीटती हैं। वॉशिंग मशीन में सिर्फ मैडम के कपड़े धुलते हैं, बच्चों के नहीं। वार्डन ड्रेस इस्त्री नहीं करने देतीं और कहती हैं कि ये खराब हो जायेगा। वाटर कूलर से ठंडा पानी पीने नहीं देतीं। यहां पानी की बड़ी समस्या है। इसके अलावा एक अन्य कागज पर लिखा था कि उन्हें यहां कोई सुविधा नहीं मिलती। दूध से मलाई निकाली जाती है और उसका घी निकालकर रसोइया और वार्डन द्वारा खाया जाता है। मैन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलता है। 

दोषियों पर जल्द से जल्द होगी कार्रवाई
मामले की जांच शिक्षा विभाग के अधिकारियों से करायी गयी। जांच में चौकीदार दोषी पाया गया और उसे हटा दिया गया है। शुक्रवार सुबह उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। वार्डन और अन्य स्टाफ की भूमिका की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें