पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर का छह लाख में सौदा : दोस्त की जगह दे रहा था परीक्षा, फर्जी अभ्यर्थी समेत दो गिरफ्तार

दोस्त की जगह दे रहा था परीक्षा, फर्जी अभ्यर्थी समेत दो गिरफ्तार
UPT | सहारनपुर।

Aug 24, 2024 22:32

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक छह लाख रुपये में सौदा कर दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था। वहीं दूसरा अभ्यार्थी अपनी जन्मतिथि और नाम बदलकर परीक्षा दे रहा था।

Aug 24, 2024 22:32

Short Highlights
  • पकड़े गए दोनों अभ्यार्थी बुलंदशहर जिले के 
  • नाम और जन्मतिथि बदलकर दे रहा था परीक्षा 
  • कोचिंग सेंटर संचालक अभ्यार्थी की जगह देने आया था परीक्षा 
Saharanpur News : उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में आज सहारनपुर से फर्जी अभ्यर्थी समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक छह लाख रुपये में सौदा कर दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था। वहीं दूसरा अभ्यार्थी अपनी जन्मतिथि और नाम बदलकर परीक्षा दे रहा था।

दो अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
सहारनपुर में पुलिस भर्ती आरक्षी परीक्षा के दौरान धोखाधड़ी से परीक्षा दे रहे दो अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। एक आरोपी दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था। परीक्षा देने के लिए छह लाख रुपये में सौदा हुआ था। दूसरा पकड़ा गया अभ्यार्थी अपनी जन्मतिथि बदलकर परीक्षा दे रहा था। दोनों पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

एडमिट कार्ड पर विष्णु का फोटो लगाया और फर्जी आईडी तैयार की
थाना कुतुबशेर पुलिस ने सूचना के आधार आकाश पुत्र अमरपाल निवासी उदयपुर जनपद बुलंदशहर को श्री गुरुनानक गर्ल्स इंटर कॉलेज से गिरफ्तार किया। आरोपी आकाश ने पुलिस को बताया कि वह कोचिंग सेंटर चलाता है। उसके कोचिंग सेंटर पर विष्णु पुत्र प्रेमवीर निवासी मोहल्ला जाटान जनपद बुलंदशहर भी पढ़ाई करने आता था। विष्णु ने आकाश से कहा कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा मुझे पास करा दो। इस पर आकाश ने कहा कि इसके लिए छह लाख रुपये लगेंगे। विष्णु रुपये देने को तैयार हो गया। आकाश ने एडमिट कार्ड पर विष्णु का फोटो लगाया और फर्जी आईडी तैयार की। विष्णु के नाम पर वह परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार फर्जी दस्तावेज बरामद किए है। आकाश और विष्णु के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

सरकारी नौकरी उम्र निकल चुकी थी
दूसरी ओर सदर बाजार पुलिस ने जेवी जैन कॉलेज से जन्म तिथि और नाम बदलकर परीक्षा दे रहे पवन कुमार शर्मा पुत्र राजेश निवासी फिरोजपुर जनपद बुलंदशहर को पकड़ा है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी सरकारी नौकरी उम्र निकल चुकी थी। उसकी जन्मतिथि 14 अप्रैल 1995 है। सरकारी नौकरी पाने के आधार कार्ड में पवन शर्मा की जगह अपना नाम पवन भारद्वाज रख लिया और जन्मतिथि 14 जनवरी 2002 बदलवा ली।

दस्तावेजों के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती का फार्म भरा
उसने जन्मतिथि और नाम बदलकर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। इसके पश्चात इन दस्तावेजों के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती का फार्म भरा था। आरोपी के पास से फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Also Read

इस तारीख तक ड्रोन और पतंगबाजी पर रोक, सार्वजनिक स्थानों पर 4 से अधिक लोग न हों इकट्ठा

19 Sep 2024 12:28 PM

सहारनपुर सहारनपुर में धारा-163 लागू : इस तारीख तक ड्रोन और पतंगबाजी पर रोक, सार्वजनिक स्थानों पर 4 से अधिक लोग न हों इकट्ठा

जिला मजिस्ट्रेट मनीष बंसल ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 को लागू करते हुए एयरफोर्स स्टेशन सरसावा के आसपास के क्षेत्रों में कई प्रतिबंध लगाए हैं... और पढ़ें