Varanasi News : भरभरा कर गिरा जर्जर मकान, बचाव टीमों ने मोर्चा संभाला, जानें पूरा मामला...

भरभरा कर गिरा जर्जर मकान, बचाव टीमों ने मोर्चा संभाला, जानें पूरा मामला...
UPT | भरभरा कर गिरा जर्जर मकान।

Oct 03, 2024 14:53

वाराणसी के विशेश्वरगंज के पत्थर गली में गुरुवार को मकान गिरने से हड़कंप मच गया। मकान गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम एवं एनडीआरएफ को सूचना दी। घर में रह रहे लोगों को किसी तरह...

Oct 03, 2024 14:53

Varanasi News : वाराणसी के विशेश्वरगंज के पत्थर गली में गुरुवार को मकान गिरने से हड़कंप मच गया। मकान गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम एवं एनडीआरएफ को सूचना दी। घर में रह रहे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया। घटना में दो गाड़ियों क्षतिग्रस्त हुईं हैं। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। 

दिन में हुआ हादसा
कोतवाली क्षेत्र के पत्थर गली में भवन के जर्जर होने के कारण लोग छोड़कर दूसरी जगह रहने चले गए थे, जबकि पीछे के हिस्सों में लोग रहते थे। गुरुवार दिन में 11 बजे के आसपास भवन अचानक गिर गया। इसमें लोगों की दबे होने की सूचना से हड़कंप मच गया। स्थानीय नागरिकों ने इसकी सूचना पुलिस, नगर निगम, एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ को दी। घटना की सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई। बचाव कार्य शुरू कर दिया। 

काफी जर्जर था मकान
मोहन विश्वकर्मा ने बताया कि यह मकान काफी पुराना एवं जर्जर था। दो महीना पहले एक मंजिल गिरा था। इसके बाद हम लोग यहां से हट गए थे। आज भरभरा कर मकान गिर गया। उन्होंने बताया कि मकान का आगे का हिस्सा गिरा है, जिससे किसी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई है। लोग पीछे के हिस्से में रहते थे, जो बच गए हैं। उन्हें बाहर निकाल लिया गया है।

आला अफसर मौजूद
स्थानीय नागरिक नलिन सिंह ने बताया कि पत्थर गली में मकान गिरने की सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई। वे मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य कर रहे हैं। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। घर के पीछे के हिस्से में लोग रहते थे, जिनको बाहर निकाल लिया गया है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर कार्य कर रही है। मौके पर एसीपी, कोतवाली इंस्पेक्टर, नगर निगम के जेई, सुपरवाइजर सहित कई आलाधिकारी मौजूद हैं।

Also Read

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन, मेधावी छात्राओं को 5000 रुपये का पुरस्कार

3 Oct 2024 05:47 PM

गाजीपुर गाजीपुर में मिशन शक्ति 5.0 : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन, मेधावी छात्राओं को 5000 रुपये का पुरस्कार

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 10 लाभार्थियों और स्पॉन्सरशिप योजना के 5 बच्चों से उनकी आर्थिक स्थिति और शैक्षणिक प्रगति के बारे में चर्चा की गई... और पढ़ें