लोकसभा चुनाव 2024 : वाराणसी में मतगणना कल, 14 टेबल पर 30 राउंड होगी गिनती...

वाराणसी में मतगणना कल, 14 टेबल पर 30 राउंड होगी गिनती...
UPT | वाराणसी में मतगणना कल।

Jun 03, 2024 17:57

लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद मंगलवार को मतों की गिनती की जाएगी। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। वाराणसी में 7 प्रत्याशियों में से कौन सांसद बनेगा, मंगलवार दोपहर तक तय हो जाएगा। 14 टेबल...

Jun 03, 2024 17:57

Varanasi News : लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद मंगलवार को मतों की गिनती की जाएगी। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। वाराणसी में 7 प्रत्याशियों में से कौन सांसद बनेगा, मंगलवार दोपहर तक तय हो जाएगा। 14 टेबल पर 30 राउंड की मतगणना में परिणाम घोषित हो जाएंगे। वाराणसी में बीजेपी की तरफ़ से पीएम नरेन्द्र मोदी और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के बीच मुकाबला है। प्रशासन ने पहाड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 
 
ये होगी मतगणना की व्यवस्था
जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम के अनुसार, मतगणना के लिए हर विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी। 30 राउंड की मतगणना में परिणाम आ जाएंगे। पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए अलग टेबल लगाई जाएगी। इस पर आरओ रहेंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना का क्रम सुबह 8.30 बजे से शुरू होगा। 14 टेबलों पर 14 बूथों के वोटों की गिनती होगी। एक टेबल पर मतगणना के आंकड़ों का मिलान किया जाएगा। पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए आरओ कक्ष में 6 टेबल अलग लगेंगी। हर टेबल पर चार-चार कार्मिक तैनात किए जाएंगे। स्ट्रांग रूम सुबह 6.30 बजे खुलेगा और 8.30 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। मतगणना के लिए राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की ओर से एजेंट बनाए गए हैं। प्रत्याशियों ने इनकी सूची जिला प्रशासन को सौंप दी है। काउंटिंग एजेंट मतगणना कक्ष के अंदर मौजूद रहकर नजर रखेंगे, ताकि किसी प्रकार की हेरफेर अथवा गड़बड़ी न होने पाए।

विजय जुलूस पर पाबंदी
पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के लिए 200 अर्द्धसैनिक बल के जवान, 100 पीएसी के जवानों सहित लगभग 1000 पुलिसकर्मी तैनात किये जा रहे हैं। 20 राजपत्रित अधिकारी भी तैनात रहेंगे। मतगणना स्थल पर प्रत्येक प्वाइंट की वीडियोग्राफी कराई जायेगी। विजय जुलूस पर प्रतिबन्ध रहेगा।

Also Read

सुधा मूर्ति ने 30 साल से नहीं खरीदी एक भी साड़ी, खुद किया खुलासा, काशी में लिया था संकल्प

5 Jul 2024 05:18 PM

वाराणसी Varanasi News : सुधा मूर्ति ने 30 साल से नहीं खरीदी एक भी साड़ी, खुद किया खुलासा, काशी में लिया था संकल्प

हाल ही में राज्यसभा सांसद बनीं सुधा मूर्ति ने खुलासा किया है कि उन्होंने पिछले 30 सालों में एक भी साड़ी नहीं खरीदी है। मशहूर आईटी कंपनी इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं और.. और पढ़ें