advertisements
advertisements

Jammu Kashmir Terror Attack : आतंकी हमले में वाराणसी के दो लोग घायल, जम्मू-कश्मीर के स्थानीय अस्पताल में चल रहा इलाज

आतंकी हमले में वाराणसी के दो लोग घायल, जम्मू-कश्मीर के स्थानीय अस्पताल में चल रहा इलाज
UPT | Jammu Kashmir Terror Attack

Jun 10, 2024 14:21

दोनों घायल हुए लोग वाराणसी में कहां के रहने वाले हैं इसका पता नहीं चल पाया है।  एस. राजलिंगम ने बताया कि रियासी जिला व पुलिस प्रशासन की तरफ से दो घायलों के संबंध में जानकारी मिली...

Jun 10, 2024 14:21

Short Highlights
  • वाराणसी के दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है
  • ड्राइवर को गोली लगने की वजह से बस ने नियंत्रण खो दिया और खाई में गिर गई
  • घायलों का इलाज जम्मू-कश्मीर के स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है

 

 

Varanasi News : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम हुए आतंकी हमले में वाराणसी के दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। बस में सवार सभी लोग यूपी के अलग-अलग स्थानों से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आए थे। घटना में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 33 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, श्रद्धालुओं से भरी बस जैसे ही रियासी पहुंची वहां बीच सड़क पर खड़े होकर आतंकियों ने बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस दौरान हमला करने वाले आतंकियों की संख्या करीब चार बताई गई है। बस के ड्राइवर को गोली लगने की वजह से बस ने नियंत्रण खो दिया और खाई में गिर गई। घटना को लेकर सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर प्रदेश के घायलों के समुचित उपचार और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। 

जिलाधिकारी ने दी जानकारी
पुलिस ने घटना में घायल हुए लोगों की लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार, घटना में यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों से आए हुए लोग घायल हुए हैं। इसमें वाराणसी की एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं। दोनों की पहचान नेहा मिश्रा (25 वर्ष) और अतुल मिश्रा (40 वर्ष) के रूप में की गई है। वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के अनुसार, दोनों घायलों का जम्मू-कश्मीर के स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन अन्य ब्योरा लेने में जुटा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने के बाद से स्थानीय लोग सकते में हैं। हालांकि दोनों घायल हुए लोग वाराणसी में कहां के रहने वाले हैं इसका पता नहीं चल पाया है।  एस. राजलिंगम ने बताया कि रियासी जिला व पुलिस प्रशासन की तरफ से दो घायलों के संबंध में जानकारी मिली है। अन्य जानकारी अभी जुटाई जा रही है।

यूपी के अन्य जिलों से घायल हुए लोग
इसके अलावा घायलों में मेरठ के 3, गोंडा के 9, बलरामपुर के 6, नोएडा के 4, वाराणसी के 2, बैरकपुर के एक व्यक्ति सहित यूपी के आठ अन्य लोग भी शामिल हैं।  जिले के अफसरों के अनुसार मेरठ के घायलों के पते के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हादसे को लेकर रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया, आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की। चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान नहीं हुई है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं।

Also Read

विश्व रक्तदान दिवस पर सम्मानित किए जाएंगे डोनर, जानें पूरा शेड्यूल...

13 Jun 2024 06:00 PM

चंदौली Chandauli News : विश्व रक्तदान दिवस पर सम्मानित किए जाएंगे डोनर, जानें पूरा शेड्यूल...

बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जिला अस्पताल स्थित रक्त कोष में शुक्रवार को विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर व गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें