लोकसभा चुनाव 2024 : वाराणसी में परिवर्तन संकल्प सभा में गरजें राहुल और अखिलेश, बोले- संविधान को नहीं बदलने देंगे

वाराणसी में परिवर्तन संकल्प सभा में गरजें राहुल और अखिलेश, बोले- संविधान को नहीं बदलने देंगे
UPT | राहुल गांधी अखिलेश यादव के साथ मंच पर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता

May 28, 2024 23:22

वाराणसी के मोहनसराय में कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवर्तन संकल्प सभा के दौरान बीजेपी एवं पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला।

May 28, 2024 23:22

Varanasi News (Surendra Kumar Gupta) : पूर्वांचल में इन दिनों सियासती तापमान अपने चरम पर है। सातवें एवं अंतिम लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी को लेकर आज वाराणसी के मोहनसराय में कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवर्तन संकल्प सभा के दौरान बीजेपी एवं पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि संविधान बदलने की बात की जा रही है, पर हम संविधान बदलने नहीं देंगे। अगर संविधान समाप्त हो जाएगा, तो पब्लिक सेक्टर खत्म हो जाएगा, नौकरियां खत्म हो जाएंगी, महंगाई आसमान तक पहुंच जाएगी, रिजर्वेशन खत्म हो जाएगा और आपके जो सारे के सारे हक़ हैं, वो एक के बाद एक, एक के बाद एक करके आपसे छीन लिए जाएंगे।

 किसानों का भी कर्जा माफ हो
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जो जनता पर जीएसटी थोप देते हैं, नोटबंदी थोप देते हैं, आपको परेशान करते हैं और अमीरों का 16 लाख करोड़ माफ कर देते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि देश में 22-25 लोग अमीर रहें और बाकी जनता गरीब रहें। हम चाहते हैं कि सभी को बराबर पैसा मिले कर्ज माफ हो, अमीरों का कर्जा माफ हो तो गरीबों का भी माफ हो, किसानों का भी माफ हो ।
   
राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का चुनाव एक अलग चुनाव है। पहली बार किसी राजनैतिक पार्टी ने, उनके नेताओं ने, साफ कह दिया है कि हम इस संविधान को खत्म कर देंगे। नष्ट कर देंगे, फाड़कर फेंक देंगे। ये भाजपा के कई नेताओं ने कहा है, ये बीजेपी के नेताओं की सबसे बड़ी गलती है, ये संविधान गांधी जी की, आंबेडकर, जवाहरलाल नेहरू की और हिंदुस्तान के सारे के सारे नागरिकों की देन है। मैं काशी की जनता से पूछना चाहता हूं कि क्या आप इसको मिटने दोगे? राहुल ने कहा कि कोई शक्ति है दुनिया में, जो इसको मिटा सकती है ।

हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में होगा एक लाख
राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही बनारस के लोगों की और पूरे उत्तर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, एक महिला का नाम बैंक अकाउंट में साल का 10 हजार नहीं, 50 हजार नहीं, 70 हजार नहीं, 80 हजार नहीं, 90 हजार नहीं, साल का 1 लाख रुपया बैंक अकाउंट के अंदर। 4 जुलाई से आपके बैंक अकाउंट में हर महीने 8,500 रुपए बैंक अकाउंट के अंदर, हर महीने की पहली तारीख, खटाखट, खटाखट, खटाखट, खटाखट अंदर, साल का 1 लाख रुपए हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में होगा।
  
सरकार बनते ही अग्निवीर योजना समाप्त करेंगे
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की हिस्ट्री में पहली बार जवानों को नरेन्द्र मोदी ने अग्निवीर योजना के माध्यम से मजदूर बनाया, उनको चार साल के बाद बाहर कर देंगे। दो अलग-अलग तरीके के जवान, एक को शहीद का दर्जा मिलेगा, दूसरे को नहीं मिलेगा। एक को पेंशन मिलेगी, दूसरे को नहीं मिलेगी और अगर आप आज देखें, जो लोग पहले सड़कों पर दौड़ते थे, वो आज नहीं दौड़ते हैं, क्योंकि वो अग्निवीर नहीं बनना चाहते हैं, वो रेगुलर पहले की तरह सेना के जवान बनना चाहते हैं। मैं आपसे कह रहा हूं, जैसे ही सरकार बनेगी, 4 जून को आपकी सरकार बनेगी और 4 जून को अग्निवीर योजना को उठाकर हम कूड़ेदान में फेंक देंगे, सरकार बनते ही अग्निवीर योजना समाप्त करेंगे और पुरानी भर्ती व्यवस्था लागू करेंगे। एक ही तरीके का शहीद होगा, सबको पेंशन मिलेगी, सबको कैंटीन की सुविधा मिलेगी, सबको इज़्ज़त मिलेगी, सबको मैडल मिलेगा।

अजय राय से बेहतर कोई नहीं हो सकता
 राहुल गांधी ने कहा कि अजय राय आपके प्रत्याशी हैं और लोग कह रहे कि उनका चुनाव नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री से है। लेकिन मैं आपको बता देता हूं कि 4 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे, इसलिये ये चुनाव सांसद का अजय राय और नरेंद्र मोदी के बीच में हैं क्योंकि 4 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन रहे,और आपके सांसद अजय राय से बेहतर कोई नहीं हो सकता और बेहतर काम कर रहे हैं आप सब मदद करिए ये जीत यहां से जीत  सकते हैं।

  डबल इंजन की सरकार है लेकिन दोनों इंजन बेकार : अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार है लेकिन दोनों इंजन बेकार हैं, अब दोनो इंजनों का धुआं निकलने वाला है, यहां के लोग क्योटो के इंजन का धुआं निकाल देंगें, वह हमें शहजादा बोल रहे हैं वो सुन लें ये दोनो शहजादे संविधान को बचाएंगे, मां गंगा साफ नही हुई उसके लिए आया बजट साफ हो गया, जिस गांव को गोद लिया उसका कोई नाम नहीं ले रहा, बीजेपी ने धोखा दिया निवेश नहीं आया न कोई उद्योग लगे, आज जब 10 साल पीछे मुड़कर देखते हैं तो कुछ भी हासिल नहीं हुआ, बाकी लोग तो दूर बनारस के लोगों को भी धोखा दिया, जो 400 पार की बात करने वाले लोग हैं वह दरअसल 143 सीटें पा रहे हैं, यहां से जो कांग्रेस प्रत्याशी हैं उनको जनता ने जिताने को ठान लिया है, अजय राय ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने पूरा जीवन आपके साथ संघर्ष में बिताया है, जो आपके लिए हर समय उपलब्ध रहते हैं, आपके लिए हर मुद्दे पर संघर्षरत हैं दूसरी तरफ बीजेपी के प्रत्याशी जो बनारस के लोगों से भी झूठ बोलते रहे, यहां किसानों पर अत्याचार हुआ है, किसानों की जमीनों को औने पौने दाम पर जबर्दस्ती ले लिया गया।
 
किसानों के साथ बहुत अन्याय हुआ है : सपा
अखिलेश यादव ने कहा कि ये वो बीजेपी के लोग हैं जिन्होंने सड़कों में कीले लगवा दी थी, किसानों पर काले कानून थोपना चाहते थे, अभी थोप नहीं पाए लेकिन वह मौका पाते ही फिर काले कानून थोपने की कोशिश करेंगे, अब यह गठबंधन एक और एक ग्यारह हो गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि जो रुझान आ रहे हैं, देश की जनता ने जो तय कर दिया है कि भाजपा चारों खाने चित्त हो गई, अब 400 सीटों की बात नहीं करते। अखिलेश यादव ने कहा यह संविधान बदलने की नियत बना चुके हैं, यह संविधान को समाप्त करके दलितों पिछड़ों के हाथ और अधिकार को समाप्त करना चाहते हैं, यहां किसानों के साथ बहुत अन्याय हुआ है, बनारस के लोगों इस बार का चुनाव बिल्कुल अलग है जमकर वोट करना है।

Also Read

सुधा मूर्ति ने 30 साल से नहीं खरीदी एक भी साड़ी, खुद किया खुलासा, काशी में लिया था संकल्प

5 Jul 2024 05:18 PM

वाराणसी Varanasi News : सुधा मूर्ति ने 30 साल से नहीं खरीदी एक भी साड़ी, खुद किया खुलासा, काशी में लिया था संकल्प

हाल ही में राज्यसभा सांसद बनीं सुधा मूर्ति ने खुलासा किया है कि उन्होंने पिछले 30 सालों में एक भी साड़ी नहीं खरीदी है। मशहूर आईटी कंपनी इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं और.. और पढ़ें