काशी के लोगों को पीएम की चिट्ठी : चुनाव में मतदान कराने की अपील, 10 लाख से अधिक वोट का लक्ष्य

चुनाव में मतदान कराने की अपील, 10 लाख से अधिक वोट का लक्ष्य
UPT | Loksabha Chunav

May 24, 2024 14:12

चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी की खास हस्तियों, बुद्धिजीवियों और व्यापारियों को एक विशेष पत्र लिखकर उनसे वोट करने की अपील की है। इस पत्र के जरिए मोदी ने लोगों से अपील की है, कि वे 1 जून को अपने परिवार और संस्थाओं के लोगों को मतदान केंद्रों तक लेकर आएं और भारतीय जनता पार्टी को...

May 24, 2024 14:12

Varanasi News : चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी की खास हस्तियों, बुद्धिजीवियों और व्यापारियों को एक विशेष पत्र लिखकर उनसे वोट करने की अपील की है। इस पत्र के जरिए मोदी ने लोगों से अपील की है, कि वे 1 जून को अपने परिवार और संस्थाओं के लोगों को मतदान केंद्रों तक लेकर आएं और भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। पत्र में भावुक संदेश के साथ पीएम मोदी ने लोगों से मतदान करने और अन्य लोगों से भी मतदान कराने की अपील की। ऐसे में भाजपा इस सीट पर जीत का एक लक्ष्य लेकर भी चल रही है। जिसको लेकर पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मेहनत के साथ जुट गए हैं। 

चुनाव में यह होगा लक्ष्य
बताया गया कि लगभग 2 हजार लोगों तक यह पत्र पहुंचाया जा रहा है। जहां अब तक 500 से अधिक विशिष्ट लोगों के घरों तक यह पत्र पहुंचा दिया गया है। भाजपा का लक्ष्य है कि वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री मोदी को 10 लाख से अधिक वोट मिलें। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए यह अभियान चलाया जा रहा है। वहीं इन पत्र को बांटने का काम स्वयं बुद्धिजीवी वर्ग के लोग कर रहे हैं। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और डॉक्टर लोग घर-घर जाकर यह पत्र वितरित कर रहे हैं। लगभग 200 शब्दों के इस पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है कि जो कुछ भी वह बनारस में कर पाए हैं उसके लिए बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद हैं। लेकिन अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। 2024 का चुनाव इस लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है।

इनको सौंपा गया पत्र वितरण का काम
बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कुछ खास लोगों को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आमंत्रित किया था। काशी के सभी विशिष्ट लोगों को उस अवसर पर प्रोटोकॉल के साथ बुलाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी अपनी हर काशी यात्रा के दौरान प्रतिष्ठित और बुद्धिजीवी वर्ग से भी मुलाकात करते हैं और उनसे बातचीत भी करते हैं। काशी में इस पत्र वितरण का काम भाजपा मीडिया सेल के सदस्य और नई दिल्ली स्थित फोर्टिस अस्पताल के निदेशक तथा जाने-माने अस्थिरोग विशेषज्ञ डॉ. कौशल कांत और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के प्रोफेसर डॉ. ज्ञानप्रकाश मिश्र व उनकी टीम को सौंपा गया है। सभी दिन-रात इस काम में जुट गए हैं।

पत्र में पीएम की अपील
पत्र में लिखा है, "आपको अवगत होगा कि भारतीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चल रहा है। काशी लोकसभा में पहली जून को मतदान होना है। काशी में आज सबके आत्मीय प्यार ने मुझे बनारसी बना दिया है। केवल सांसद ही नहीं बल्कि स्वयं को काशी का बेटे के रूप में पाता हूं। आप सबसे यह निवेदन है कि पहली जून को एक-एक वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में हो। आपके एक वोट की ताकत से आज देश का भविष्य निर्माण हो रहा है। भारत को सामर्थ्यवान बनाने में आपका ही बड़ा योगदान है। हम काशी की बात करें तो मुझसे अधिक आपको पता है। इन दस वर्षों में काशी के विकास को लेकर हमने जो संकल्प लिए थे, एक-एक करके पूरे हो रहे हैं। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से जो कुछ कर पाया हूं। अभी बहुत कुछ करना बाकी है। 2024 का चुनाव बहुत मायने में महत्वपूर्ण है। आपके मत और समर्थन से ही विकसित भारत का संकल्प पूर्ण होगा। 1 जून को स्वयं, परिवार के सदस्यों और अपनी संस्था के लोगों को मतदान स्थल तक ले आने में सक्रिय रूप से योगदान करें। अपनी संस्कृति अपनी परंपरा, अपने गौरव को और अधिक ऊंचाइयां देने के लिए साथ चलें।"

Also Read

बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...

8 Jul 2024 02:51 AM

वाराणसी वाराणसी में जलभराव पर अखिलेश ने कसा तंज : बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहली बार सांसद चुने जाने पर जापान के साथ केंद्र सरकार का समझौता हुआ था। इसके तहत वाराणसी का विकास जापानी शहर क्योटो की तर्ज पर करने का प्लान था। हालांकि उस पर आगे कोई बात नहीं बढ़ सकी है। और पढ़ें