Chandauli News : फ्रंट विलेज व रेलवे लाइन के विस्तारीकरण के विरोध में ग्रामीणों और किसानों का प्रदर्शन

फ्रंट विलेज व रेलवे लाइन के विस्तारीकरण के विरोध में ग्रामीणों और किसानों का  प्रदर्शन
UPT | भूमि अधिग्रहण के विरोध में प्रदर्शन करते किसान

Jul 08, 2024 19:45

नियामताबाद स्थित फ्रंट विलेज और रेल लाइन के विस्तारीकरण के विरोध में ग्रामीणों और किसानों ने सपा मजदूर सभा जिलाध्यक्ष चंद्रभान यादव के नेतृत्व में गोपालपुर गांव में विरोध प्रदर्शन किया।

Jul 08, 2024 19:45

Chandauli News : जिले के नियामताबाद स्थित फ्रंट विलेज और रेल लाइन के विस्तारीकरण के विरोध में ग्रामीणों और किसानों ने सपा मजदूर सभा जिलाध्यक्ष  चंद्रभान यादव के नेतृत्व में गोपालपुर गांव में विरोध प्रदर्शन किया। 

गंगा नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं
सभा को संबोधित करते हुए चंद्रभान यादव ने कहा कि भाजपा सरकार देश के अंदर किसानों गरीबों की कीमती जमीन को परियोजना विकास के नाम पर सस्ते दर पर खरीदकर देश के पूंजीपतियों को ऊंचे दाम पर बेचने का कार्य कर रही है। यादव ने कहा कि पांच वर्ष बीत गए बंदरगाह के नाम पर जमीन अधिग्रहण किए हुए, लेकिन आज तक कोई भी पानी का जहाज सामान लेकर बंदरगाह पर नहीं आया। क्योंकि गंगा नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं है। जबकि बंदरगाह समुद्र के किनारे होते हैं। इस बंदरगाह का कोई औचित्य नहीं है।

हम जान दे देंगे लेकिन....
ग्रामीणों ने सभा के माध्यम से ऐलान किया है कि हम जान दे देंगे लेकिन अपनी कीमती जमीन किसी भी हालत में अधिग्रहण नहीं होने देंगे। सोशल मीडिया प्रभारी किसान मिल्की ने कहा कि भाजपा सरकार का  विकास और तरक्की के नाम पर ग्रामीण किसानों को बेघर करने का प्रयास है। इस प्रयास को हम सफल नहीं होने देंगे। यदि सरकार ने बिना किसानों के सहमति से जमीन अधिग्रहण करने का प्रयास किया, इसका मुंहतोड़ जवाब हम लोग देने को तैयार है।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर अखिलेश सिंह, हरिद्वार पटेल, कपिल देव यादव, शकीला बानो, सरोज मलिक, चंद्र प्रकाश मोर, आस मोहम्मद, बाबूलाल यादव, विनय मौर्य आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें