चंदौली में कांग्रेसियों का प्रदर्शन : अघोषित बिजली कटौती और खाद की किल्लत को लेकर जिलाध्यक्ष ने अपर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अघोषित बिजली कटौती और खाद की किल्लत को लेकर जिलाध्यक्ष ने अपर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
UPT | एडीएम को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी

Aug 03, 2024 21:28

किसानों की इस समस्या को लेकर चिंतित कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय को ज्ञापन सौंपा।

Aug 03, 2024 21:28

Chandauli News : चंदौली जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने गहरी चिंता व्यक्त की है। जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें जिले में अघोषित बिजली कटौती और खाद की किल्लत को प्रमुख मुद्दा बनाया गया। कांग्रेसियों का आरोप है कि इस स्थिति के कारण किसान गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं, विशेषकर धान की फसल की रोपाई के समय बिजली, नहरों में पानी और खाद की कमी के कारण।

धर्मेन्द्र ने रखी मांगे
धर्मेन्द्र तिवारी ने बताया कि जिले में किसानों को बिजली की कटौती के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नहरों में पानी की कमी के कारण खेतों में फसल सूख रही है, और खाद की किल्लत ने किसानों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। उन्होंने कहा कि जिले की नहरें सिल्ट, जंगली घास-फूस और जलकुंभी से भरी हुई हैं, जिसकी वजह से पानी टेल तक नहीं पहुंच पा रहा है। उनकी मांग है कि नहरों की सफाई की जाए, समय पर पम्प कैनाल चलाए जाएं और बिजली की उपलब्धता कम से कम 18 घंटे सुनिश्चित की जाए।

कांग्रेसियों ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेसियों ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव में हार का बदला लेने और किसानों को सबक सिखाने के नाम पर उन्हें परेशान और प्रताड़ित कर रही है। यह स्थिति बेहद निंदनीय है। कांग्रेस नेताओं ने बिजली विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली की मनमानी कटौती, बिना रोस्टर के बिजली सप्लाई, लो वोल्टेज की समस्या और ट्रांसफार्मर के जलने से कई गांव हफ्तों तक अंधेरे में डूबे हुए हैं। इससे छोटे उद्योग और कल-कारखानों का उत्पादन प्रभावित हो रहा है, और गर्मी व उमस से लोग परेशान हैं।

ये सभी रहे मौजूद
ज्ञापन सौंपने के दौरान शहर अध्यक्ष रामजी गुप्ता, मधु राय, आनंद शुक्ला, रजनीकांत पांडेय, राजेंद्र गौतम, गंगा प्रसाद, प्रदीप मिश्रा, राहुल सिंह, संगीता सिंह और सत्येंद्र उपाध्याय जैसे वरिष्ठ कांग्रेसजन भी मौजूद रहे। कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि यदि समय रहते किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो वे जिले में आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें