Chandauli News : विश्व रक्तदान दिवस पर सम्मानित किए जाएंगे डोनर, जानें पूरा शेड्यूल...

विश्व रक्तदान दिवस पर सम्मानित किए जाएंगे डोनर, जानें पूरा शेड्यूल...
UPT | चंदौली में विश्व रक्तदान दिवस की तैयारी करते लोग।

Jun 13, 2024 18:00

बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जिला अस्पताल स्थित रक्त कोष में शुक्रवार को विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर व गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

Jun 13, 2024 18:00

Chandauli News : बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जिला अस्पताल स्थित रक्त कोष में शुक्रवार को विश्व रक्तदाता दिवस पर शिविर व गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न संगठनों के लोग शामिल होंगे। इसके अलावा राजकीय कार्यालय में गोष्ठी के साथ स्वैच्छिक रक्तदान के लिए शपथ ग्रहण समारोह भी आयोजित किया जाएगा। 

जिला अस्पताल में होगा सम्मान समारोह
विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान करने वाले डोनरों और संस्थाओं को सम्मानित करने के लिए महाविद्यालय की ओर से शुक्रवार को जिला अस्पताल परिसर में समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसके प्रचार प्रसार के लिए जनपद के महत्वपूर्ण स्थान पर स्वैच्छिक रक्तदान के लिए बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं, ताकि लोग इसमें बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा सकें। प्राचार्य अमित सिंह आचार्य ने कहा कि विशेष माह जून एवं जुलाई में रक्त संग्रहण इकाइयों और तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने की जरूरत है। 

शिविर में लोगों से भागीदारी निभाने की अपील
विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्त केंद्र स्तर पर वृहद सुरक्षित रक्तदान दिवस का आयोजन किया गया है। इसमें विभिन्न संगठन के लोग भाग लेंगे। रक्त कोष इंचार्ज संजय कुमार ने अपील की कि विश्व रक्तदाता दिवस पर बढ़ चढ़कर लोग भागीदारी निभाएं, ताकि रक्तदान शिविर का कार्यक्रम सफल हो सके। 14 जून से 13 जुलाई तक निम्न कैंप पर आयोजित किए जाएंगे।

Also Read

बीएसए ने पांच विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों का शैक्षिक स्तर देख हुए प्रसन्न

13 Jul 2024 08:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : बीएसए ने पांच विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों का शैक्षिक स्तर देख हुए प्रसन्न

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया।सर्व प्रथम विकासखण्ड मड़ियाहूॅ के प्राथमिक विद्यालय उन्चनी कला... और पढ़ें