Chandauli News : जिला बदर की आशंका पर डीएम से मिल कर पूर्व विधायक ने जताई नाराजगी

जिला बदर की आशंका पर डीएम से मिल कर पूर्व विधायक ने जताई नाराजगी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 28, 2024 18:51

लोकसभा चुनाव के दौर में जिला प्रशासन पूर्व विधायक व सपा नेता मनोज सिंह डब्लू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के मूड में दिखाई पड़ रहा …

Mar 28, 2024 18:51

Chandauli News : लोकसभा चुनाव के दौर में जिला प्रशासन पूर्व विधायक व सपा नेता मनोज सिंह डब्लू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के मूड में दिखाई पड़ रहा है। सूत्रों की माने तो सैयदराजा पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ शांतिभंग के आरोप में 107- 16 की रिपोर्ट तैयार की है। उनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई हो सकती है। इसकी भनक लगते ही पूर्व विधायक व उनके समर्थकों में खासा आक्रोश है। सपा नेता ने डीएम से मिलकर जिलाधिकारी ने कार्रवाई को निर्वाचन प्रक्रिया बताते उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

शांति भंग करने की आशंका
सूत्रों के अनुसार सैयदराजा  पुलिस ने 23 मार्च को उनके खिलाफ शांति भंग करने की आशंका के तहत रिपोर्ट एसडीएम के पास भेजी है। एसडीएम की ओर से रिपोर्ट लगाकर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। जिलाधिकारी या अपर जिलाधिकारी स्तर से जिला बदर घोषित करने की कार्रवाई की जा सकती है। बताया जा रहा है कि मनोज सिंह डब्लू समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट भेजा गया है।

इस तरह की सूचना मिलते ही मनोज सिंह डब्लू ने नाराजगी जताई, और सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस द्वारा की जा रही ऐसी कार्रवाई को असंवैधानिक बताते हुए जिलाधिकारी से मुलाकात करके सत्ता पक्ष के इशारे पर चुनाव प्रचार से रोकने की शिकायत की। साथ ही साथ मामले में निर्वाचन आयोग से शिकायत करने की भी तैयारी शुरू कर दिया।

पुलिस और सैयदराजा विधायक पर भी कई गंभीर आरोप लगाए
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए पूर्व विधायक ने सैयदराजा पुलिस और सैयदराजा विधायक पर भी कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने वाले कारकों में प्रमुख तौर पर मादक पदार्थों की तस्करी की जमकर की जा रही है। कहा कि सैयदराजा पुलिस सत्ता के इशारे पर काम करती है। ऐसे में थाने से संबिधित पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण किया जाय।

वोटरों को प्रभावित करने का आरोप लगाया
सैयदराजा विधायक सुशील सिंह को बाहुबली करार देते हुए वोटरों को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उनके व उनके सहयोगियों के असलहों की जांच की जाए। इस इलाके में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की जाए, ताकि वोटर भयमुक्त होकर मतदान कर सकें।
पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि भाजपा के लोग अबकी बार 400 पार का जो नारा दे रहे है वो पुलिस प्रशासन के बल पर ही दे रहे हैं। विपक्ष के नेताओं को जेल भेजकर जिला बदर कर सत्ता पाना चाहते है, लेकिन समाजवादी लोग डरने और भागने वाले नहीं है।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें