Ghazipur News : अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत ने गाजीपुर से दाखिल किया नामांकन, हाई कोर्ट में सुनवाई टली

अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत ने गाजीपुर से दाखिल किया नामांकन, हाई कोर्ट में सुनवाई टली
UPT | अफजाल अंसारी और नुसरत ने दाखिल किया नामांकन

May 13, 2024 18:00

अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत ने सोमवार को सपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकल दाखिल कर दिया है। नामांकन के बाद अफजाल अंसारी भले ही अपनी जीत का दावा कर रहे हों लेकिन उनके चुनाव लड़ने पर कानूनी अड़चन पैदा हो गई है। चुनाव जीतने के बाद अगर हाई कोर्ट उनकी सज़ा बरकरार रखता है तो उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी जाएगी।

May 13, 2024 18:00

Ghazipur News : गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली चार साल की सजा पर सुनवाई को टाल दिया गया है। अब इस मामले में 20 मई को सुनवाई होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को जस्टिस संजय कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। जहां, कोर्ट ने सुनवाई 20 मई तक बढ़ा दी है। इस बीच अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत ने गाजीपुर से नामांकन दाखिल कर दिया है। नुसरत ने यह नामांकन सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट के तौर पर दाखिल किया है। इसके बाद अफजाल अंसारी अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

दो सेट में भरा पर्चा
सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया, उन्होंने दो सेट में पर्चा भरा है। नामांकन के बाद अफजाल अंसारी ने बताया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर दो सेट में नामांकन दाखिल किया है। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक उनकी बेटी नुसरत अंसारी ने विकल्प प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है। अफजाल ने कहा कि अगर उनके चुनाव लड़ने में किसी तरह की बाधा आती है तो चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक नुसरत को सपा का सिंबल ट्रांसफर कर दिया जाएगा। अब अगर अफजाल अंसारी 17 मई तक अपना नामांकन वापस ले लेते हैं तो उनकी बेटी नुसरत अंसारी सपा की अधिकृत प्रत्याशी होंगी।

बता दें कि गाजीपुर में अंतिम और सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है और नामांकन करने की अंतिम तिथि 14 मई है। 

Also Read

चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

8 Jul 2024 04:22 PM

जौनपुर Jaunpur News : चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

बिजली विभाग के मीटर रीडरों ने सोमवार से किया काम बंदकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि चार महीने से वेतन नहीं मिला है। कंपनी की तरफ से 32 महीने का पीएफ भी रोक दिया... और पढ़ें