Ghazipur News : 108 एंबुलेंस सेवा ने बचाई जिंदगी, क्रिटिकल मरीज को वाराणसी बीएचयू तक पहुंचाया

108 एंबुलेंस सेवा ने बचाई जिंदगी, क्रिटिकल मरीज को वाराणसी बीएचयू तक पहुंचाया
UPT | एम्बुलेंस दे रही है अच्छी सेवा

Sep 07, 2024 20:34

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा आमजन को उपलब्ध कराई गई निःशुल्क एंबुलेंस सेवा लगातार पीड़ितों और मरीजों को सेवा देकर जिंदगी बचाने का कार्य कर रही है। इतना ही नहीं एंबुलेंस सेवा सिर्फ जनपद ही नहीं बल्कि जनपद के बाहर हायर सेंटर तक भी मरीज को पहुंच कर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रही है।

Sep 07, 2024 20:34

Ghazipur News : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित निःशुल्क 108 एंबुलेंस सेवा लगातार आमजन को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान कर रही है। यह सेवा न केवल जिले के भीतर बल्कि जिले के बाहर हायर सेंटर तक मरीजों को पहुंचाकर उनके जीवन की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित जिला अस्पताल में एक गंभीर दुर्घटना के शिकार मरीज को बीएचयू, वाराणसी रेफर किए जाने पर एंबुलेंस सेवा ने तेजी से उसे वाराणसी तक पहुंचाकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई।

यह है मामला
यह घटना भांवरकोल ब्लॉक के सुखडेहरा गांव के निवासी इकबाल अंसारी, पुत्र बदरे आलम (उम्र 45) के साथ घटित हुई। इकबाल का मोहम्दाबाद के शाहनिंदा रोड पर एक नीलगाय से एक्सीडेंट हो गया था, जिससे उनके शरीर में गंभीर फ्रैक्चर हो गया। उन्हें तत्काल गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती गई। डॉक्टरों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें बीएचयू, वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। 

108 एंबुलेंस सेवा ने बचाई जिंदगी
108 एंबुलेंस सेवा के प्रभारी दीपक कुमार राय ने बताया कि जैसे ही डॉक्टरों ने इकबाल को वाराणसी रेफर किया, तुरंत 108 एंबुलेंस सेवा को सक्रिय किया गया। पायलट संजय खरवार और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन रामनाथ निगम की टीम ने एंबुलेंस के माध्यम से तेजी से मरीज को बीएचयू, वाराणसी तक पहुंचाया, जहां उसकी चिकित्सा प्रक्रिया तुरंत शुरू हो गई। इस सेवा के कारण मरीज को समय पर सही चिकित्सा मिल सकी, जिससे उनकी जान बचाई जा सकी।

क्रिटिकल मरीज को वाराणसी बीएचयू तक पहुंचाया
108 एंबुलेंस सेवा का यह प्रयास न केवल स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जन जागरूकता को बढ़ावा दे रहा है, बल्कि जरूरतमंद लोगों तक चिकित्सा सहायता को आसान और सुलभ बना रहा है। यह सेवा, विशेष रूप से आपातकालीन स्थिति में, मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाने में एक अहम भूमिका निभा रही है।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें