गाजीपुर से सनसनीखेज खबर : आरपीएफ के दो जवानों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले, हत्या की आशंका...

आरपीएफ के दो जवानों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले, हत्या की आशंका...
UPT | आरपीएफ के जवानों का फाइल फोटो।

Aug 21, 2024 15:57

जवान डीडीयू से मोकामा के लिए ट्रेन संख्या 15631 बाड़मेर गुवहाटी एक्सप्रेस से सोमवार की रात 12:50 बजे डीडीयू से रवाना हुए थे। इसकी डीडीयू रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में फुटेज भी मिली है। दोनों पुलिसकर्मियों को...

Aug 21, 2024 15:57

Ghazipur News : पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से मोकामा जा रहे दो आरपीएफ जवानों का शव सेवराई तहसील के गहमर थाना अंतर्गत बकइनिया गांव के पास रेलवे ट्रैक पर मिलने से सनसनी फैल गई। दोनों जवानों की पहचान हो गई है। इसमें एक जमानिया थाना क्षेत्र के देवैथा निवासी जावेद खान है। जबकि दूसरे जवान की पहचान प्रमोद कुमार निवासी ग्राम करथ थाना तरारी जनपद भोजपुर (आरा) बिहार के रूप में हुई है।

ये है पूरा मामला
दोनों ही जवान डीडीयू से मोकामा के लिए ट्रेन संख्या 15631 बाड़मेर गुवहाटी एक्सप्रेस से सोमवार की रात 12:50 बजे डीडीयू से रवाना हुए थे। इसकी डीडीयू रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में फुटेज भी मिली है। दोनों पुलिसकर्मियों को सुबह 8:00 बजे मोकामा में रिपोर्टिंग करनी थी, जहां से वह पुनः दिल्ली के लिए रवाना होते। इन आरपीएफ जवानों के मोकामा न पहुंचने पर संबंधित विभाग ने डीडीयू के आरपीएफ कमांडेंट को इसकी सूचना दी। साथ ही विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारियों ने मिसिंग दोनों जवानों के मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए खोजबीन शुरू की। 

हत्या की आशंका
दोनों जवानों का शव बुधवार की सुबह गहमर थाना क्षेत्र के देवकली व बकैनिया गांव के समीप रेलवे ट्रैक पर क्षत-विक्षत हालत में मिला। स्थानीय पुलिस ने शिनाख्त नहीं होने पर अज्ञात दिखाकर मर्चरी हाउस गाजीपुर भेज दिया था। पुलिस ने बताया कि जवान जावेद खान का चेहरा व हाथ में गंभीर चोटें लगी थीं। प्रमोद कुमार का शव पूरी तरह से नग्न अवस्था में ट्रैक किनारे झाड़ियां में मिला था। जावेद खान के भाई फैजान खान ने मृतक की शिनाख्त करते हुए हत्या की आशंका जताई है। मामले में आरपीएफ कमांडेंट डीडीयू जतिन विराज ने गहमर कोतवाली पुलिस के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस संबंध में पुलिस व मौजूद ग्रामीणों से जानकारी भी ली।

परिजनों ने की पहचान
मृतक की पहचान की आशंका को लेकर परिजन गाजीपुर मोर्चरी हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने मृतक की पहचान आरपीएफ जवान जावेद खान के रूप में की। घटना के बाद मृतक के पारिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जावेद चार भाई व पांच बहनों में सबसे बड़ा था। जिसकी तीन वर्ष पहले ही शादी हुई थी। इसकी एक बेटी भी है। घटना को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। 

पुलिस के साथ जांच कर रही आरपीएफ
इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर मानस नगर डीडीयू रंजीत कुमार ने बताया कि गहमर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे ट्रैक किनारे मिले दोनों शव आरपीएफ जवान जावेद खान एवं प्रमोद कुमार के हैं। मामले में आरपीएफ, स्थानीय पुलिस की मदद से छानबीन कर रही है। हत्या को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Also Read

50 गांवों का संपर्क कटा, सोनभद्र-मिर्जापुर में 8वीं तक के स्कूल बंद, नौ जिलों में जनजीवन प्रभावित

18 Sep 2024 12:42 AM

चंदौली पूर्वांचल में बाढ़ का कहर : 50 गांवों का संपर्क कटा, सोनभद्र-मिर्जापुर में 8वीं तक के स्कूल बंद, नौ जिलों में जनजीवन प्रभावित

पूर्वांचल के नौ जिलों में बाढ़ और बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। गंगा, गोमती, सरयू, कनहर और कर्मनाशा नदियों में आई बाढ़ से गाजीपुर, मऊ, सोनभद्र और मिर्जापुर सहित कई जिलों में स्थिति गंभीर हो गई है। और पढ़ें