Ghazipur News : दशहरा और दीपावली पर शांतिपूर्ण मूर्ति विसर्जन के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया स्थलीय निरीक्षण

दशहरा और दीपावली पर शांतिपूर्ण मूर्ति विसर्जन के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया स्थलीय निरीक्षण
UPT | डीएम व एसपी निरीक्षण करते हुए

Oct 10, 2024 19:36

आगामी त्योहारों दशहरा व दीपावली को सकुशल तथा शांतिपूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक डॉ0 ईरज राजा ने दशहरा के शुभ अवसर पर मूर्ति विसर्जन हेतु चिन्हित स्थानो का स्थलीय निरीक्षण किया।

Oct 10, 2024 19:36

Ghazipur News : गाज़ीपुर में आगामी त्योहारों, दशहरा और दीपावली, को शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से मनाने के लिए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने आज मूर्ति विसर्जन के लिए चिन्हित स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विशेष रूप से रजागंज मूर्ति विसर्जन स्थल का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

समय पर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विसर्जन
जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि मूर्ति विसर्जन की प्रक्रिया पूर्व की तरह ही की जाएगी और किसी भी स्थान में परिवर्तन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर पहले मूर्तियों का विसर्जन किया गया था, वही स्थान इस बार भी उपयोग में लाए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए समय भी निर्धारित किया जाएगा, ताकि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मूर्तियों का विसर्जन एक निर्धारित समय के अनुसार किया जा सके।

जल प्रदूषण पर रोक
जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी परिस्थिति में मूर्तियों का विसर्जन नालों, नहरों और गंगा नदी में नहीं किया जाएगा। यह निर्देश इसलिए दिए गए हैं ताकि जल प्रदूषण को रोका जा सके और त्योहारों के दौरान स्वच्छता बनी रहे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, एसपी सिटी, उपजिलाधिकारी सदर, और अन्य संबंधित अधिकारी तथा कर्मचारी भी उपस्थित थे। अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा और समृद्धि के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 



त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की यह पहल गाज़ीपुर में त्योहारों के दौरान सामाजिक सौहार्द और शांति सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि वे प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और त्योहारों को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं। इस तरह के स्थलीय निरीक्षण से प्रशासनिक अधिकारियों की सजगता का पता चलता है, जो त्योहारों के दौरान स्थानीय लोगों की सुरक्षा और सुविधाओं का ध्यान रखते हैं। गाज़ीपुर में इस वर्ष के त्योहारों की तैयारी में प्रशासन ने काफी तत्परता दिखाई है, जिससे स्थानीय लोग सुरक्षित और आनंदमय पर्व मना सकें।

Also Read

काशी विश्वनाथ मंदिर में लापरवाही के चलते महिला गिरने की घटना, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

10 Oct 2024 08:27 PM

वाराणसी Varanasi News : काशी विश्वनाथ मंदिर में लापरवाही के चलते महिला गिरने की घटना, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 7 अक्टूबर को सप्तऋषि आरती के बाद स्पर्श दर्शन करने के लिए गर्भगृह में अत्यधिक दर्शनार्थियों की वजह से एक महिला मुख्य ज्योतिर्लिंग के अरघे में गिर गई थी। और पढ़ें