Ghazipur News : जनपद के 200 अभ्यर्थियों का लेखपाल पद पर चयन, वितरित किए नियुक्ति पत्र

जनपद के 200 अभ्यर्थियों का लेखपाल पद पर चयन, वितरित किए नियुक्ति पत्र
UPT | लेखपालों को नियुक्ति पत्र देते हुए।

Jul 10, 2024 21:04

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ लोक भवन में नव नियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण किया, जिसका लाइव प्रसारण कलेक्ट सभागार गाजीपुर में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में देखा और सुना गया।

Jul 10, 2024 21:04

Ghazipur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ लोक भवन में नव नियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण किया, जिसका लाइव प्रसारण कलेक्ट सभागार गाजीपुर में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में देखा और सुना गया। इसी क्रम में जनपद गाजीपुर में 200 नव नियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, नगर पालिका चेयर पर्सन सरिता अग्रवाल ने संयुक्त रूप से नव नियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण कर संबोधित किया। जनपद गाजीपुर के विभिन्न तहसीलों में जिसमें तहसील गाजीपुर में 39, सैदपुर में 31, मोहमदाबाद में 39, जखनियां में 29, जमानिया में 19, सेवराई में 18 व तहसील कासिमाबाद में 25 नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्त पत्र दिया गया।

राज्यसभा सांसद ने कहा- निष्पक्ष तरीके से लेखपालों की नियुक्ति हुई है
नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि सांसद राज्य सभा संगीता बलवतंत ने मुख्यमंत्री को हृदय से धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने बिल्कुल निष्पक्ष तरीके से लेखपालों की भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कराया है। इसी क्रम में जनपद गाजीपुर में भी 200 नव नियुक्त लेखपालो के चेहरे पर खुशी देखी गई जो सरकार की निष्पक्षता का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चाहे राज्य की हो या केंद्र की हो सुशासन के लिए दृढ़ संकल्पित है। जहां कहीं भी अनियमितता पाई जा रही है, उस पर त्वरित गति से कार्रवाई की जा रही है। ताकि भविष्य में कोई इस तरह का पुनरावृति न हो। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एक अभिशाप है इस हेतु प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने एक अभियान चलाया है जिसमें निचले स्तर से लेकर ऊपरी स्तर तक भ्रष्टाचार को समाप्त करने का कार्य किया जा रहा है। यही कारण है कि पूर्व की सरकार की अपेक्षा वर्तमान सरकार में पारदर्शिता देखी जा रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने लेखपालों को पारदर्शी पूर्वक काम करने की जरूरत बताया
विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत  सपना सिंह एवं अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरिता अग्रवाल ने नव नियुक्त लेखपालों को बधाई देते हुए कहा कि आज जो पद़ आप लोग ग्रहण कर रहे हैं उस पद की गरिमा बनाए रखें। पूरी पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष होकर कार्य करें,  यही शुभकामना हैं। मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य नव नियुक्त लेखपालों को उनके पदीय दायित्वों को विस्तृत रूप से बोध कराया आभार अपर जिला अधिकारी वि0रा0  दिनेश कुमार ने व्यक्त किया। मुख्य राजस्व अधिकारी अमरेश कुमार ने लेखपाल नियुक्ति प्रक्रिया की विस्तृत  जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन सुभाष चन्द्र प्रसाद नेहरू युवा केन्द्र ने किया। इस अवसर पर समस्त उपजिलाधिकारी, नवनियुक्त लेखपाल आदि मौजूद रहे।

Also Read

96 करोड़ की लागत से बनेगा पहला एसटीपी, 2 लाख लोगों को होगा फायदा

20 Jul 2024 05:06 PM

वाराणसी वाराणसी में गंगा संरक्षण का नया अध्याय :  96 करोड़ की लागत से बनेगा पहला एसटीपी, 2 लाख लोगों को होगा फायदा

यह परियोजना वाराणसी के शहरी क्षेत्रों में सीवेज और पेयजल व्यवस्था सुधारने की एक बड़ी योजना का अंग है। लोहता, भगवानपुर, दीनापुर और सूजाबाद में 4 नए एसटीपी का निर्माण किया जाएगा... और पढ़ें