Ghazipur News : अधिशासी अभियंता ने फर्जी बिल देने वाले दो मीटर रीडर को किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

अधिशासी अभियंता ने फर्जी बिल देने वाले दो मीटर रीडर को किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला
UPT | विद्युत वितरण उपखंड मुहम्मदाबाद गाजीपुर

Oct 06, 2024 19:24

जनपद के विद्युत वितरण उपखंड मुहम्मदाबाद क्षेत्र के दो मीटर रीडर को फर्जी बिल देने के मामले में अधिशासी अभियंता आशीष शर्मा ने....

Oct 06, 2024 19:24

Ghazipur News : जनपद के विद्युत वितरण उपखंड मुहम्मदाबाद क्षेत्र के दो मीटर रीडर को फर्जी बिल देने के मामले में अधिशासी अभियंता आशीष शर्मा ने उन्हें मीटर रीडर कार्य से मुक्त कर दिया है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि मोहम्मदाबाद क्षेत्र में मीटर रीडिंग करने वाले राज नारायण खरवार बलिराम यादव को कई दिनों से उपभोक्ताओं को फर्जी बिल देने की शिकायत मिल रही थी। बिजली विभाग के अधिकारियों ने एक्शन मोड में आते हुए क्षेत्र में जांच अभियान चलाया। जिसमें उपभोक्ताओं द्वारा की शिकायत मिली, उसके आधार पर दोनों मीटर रीडर को कार्य से मुक्त कर दिया गया।



ऑटोमेटिक रीडिंग से बिल बनाया जा रहा था
यह कार्यवाही उपभोक्ताओं के शिकायत पर की गई। इन लोगों के द्वारा बिना प्रूफ एवं ऑटोमेटिक रीडिंग से बिल बनाया जा रहा था जो बिलिंग करने में घोर लापरवाही इन लोगों के द्वारा कई महीनों से किया जा रहा था। उन्होंने सभी मीटर रीडरों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी बिल्डिंग का टारगेट मिला है, उस दायित्व को पूरी ईमानदारी से पूरा करें।

मीटर रीडरों में अफरा- तफरी का माहौल
अधिशासी अभियंता ने बताया कि जो भी गलत बिलिंग करेगा उसको व संबंधित सुपरवाइजर को कार्य मुक्त करके एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इस कार्यवाही से बिजली विभाग के मीटर रीडरों में अफरा- तफरी का माहौल है।

Also Read

सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

6 Oct 2024 05:26 PM

वाराणसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सदस्यता अभियान: सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले एक बड़ा सदस्यता अभियान आयोजित किया गया। अभियान के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। और पढ़ें