Ghazipur News : गड्ढा मुक्त प्रदेश को ठेंगा दिखा रही है सियाड़ी मार्ग, कृष्णानंद राय से जुड़ा है यह सड़क

गड्ढा मुक्त प्रदेश को ठेंगा दिखा रही है सियाड़ी मार्ग, कृष्णानंद राय से जुड़ा है यह सड़क
UPT | सियाड़ी मार्ग का बदहाल सड़क

Jul 11, 2024 02:12

जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत भांवरकोल ब्लॉक के सियाड़ी ग्राम सभा में दो किलोमीटर तक बने संपर्क मार्ग की स्थिति अत्यंत दयनीय है।

Jul 11, 2024 02:12

Ghazipur News : जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत भांवरकोल ब्लॉक के सियाड़ी ग्राम सभा में दो किलोमीटर तक बने संपर्क मार्ग की स्थिति अत्यंत दयनीय है। चुकि स्वभाव से करइल मिट्टी होने के वजह से इस मार्ग पर आम जनमानस का चलना दूभर हो जाता है। किसी भी आवश्यक और इमरजेंसी के लिए यदि इस सड़क से बरसात के दिनों में गुजरना हो तो आंख से आंसू के सिवा कुछ नहीं निकलता।

देर रात इस रास्ते से बीमार व लाचार को ले जाने में झेलनी पड़ती है दुश्वारियां
खास तौर से बरसात के दिनों में इस सड़क की हालत यह हो जाती है कि यदि कोई बीमार-लाचार इस रास्ते से अस्पताल तक पहुंचाना चाहे तो उसे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जबकि इस सड़क का मरम्मत कार्य 2018 में करवाया गया था। लेकिन इन दिनों इस संपर्क मार्ग की हालत फटेहाल हो गई है । कोटवां- लट्ठहूडीह मार्ग से लगभग 2 किलोमीटर लंबे इस संपर्क मार्ग पर कुछ ईंट की टुकड़ियां डालकर छोड़ दिया गया था। लेकिन बड़े-बड़े वाहनों के आवागमन से बीच-बीच में सड़क में इतने गड्ढे हैं कि साइकिल और मोटरसाइकिल चलाने वाले कब लुढ़क कर गिर जातें हैं, कुछ कहा नहीं जा सकता।

समझ के बाहर है, गड्ढे में सड़क है या सड़क पर गड्ढे हैं
सड़क को देखने के बाद यह नहीं समझ में आता है कि गड्ढे में सड़क बना है या सड़क पर गड्ढे बने हैं। बरसात के दिनों में कीचड़ युक्त सड़क स्वाभाविक करईल होने के वजह से मोटरसाइकिल, साइकिल व पैदल चलने वालों के पहिए और जूते चप्पल में इस कदर मिट्टी चिपक जाती है कि दस कदम भी चलना छठी का दूध याद दिलाने जैसा हो जाता है।

जनप्रतिनिधि व अधिकारियों से ग्रामीण लगा चुके हैं गुहार
इसके मरम्मत कार्य के लिए ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों से भी संपर्क किया। लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला ।और अपनी बदहाली पर यह सड़क के साथ आसपास के बीसों गांव रोने के लिए बाध्य है। उस क्षेत्र के सत्येंद्र नाथ राय, अरुण कुमार राय, प्रमोद राय, विनोद कुमार ठाकुर, शिवकुमार यादव ,रामजी राय, रामविलास राय ,अनिल राय, राकेश राय, चमन राय, माधवेंद्र राय, विकास राय एवम् कमलेश राय आदि लोगों ने जिलाधिकारी से भी मिलकर इस मार्ग के मरम्मत की गुहार लगाई थी।

जानकारी देने के बाद भी प्रशासन है मौन
ग्रामीणों के कई बार जिले के आला अधिकारियों को इस जर्जर सड़क की जानकारी देने के बाद भी प्रशासन मौन है। कोई भी अधिकारी इसका सुध लेने तक नहीं आया। यहां तक कि जिलाधिकारी आर्यका अखौरी भी कान में रुई ठूंस कर बैठी हुई है। और आम जनमानस आंसू बहाने के लिए बाध्य है। अब देखना है कि प्रशासन नींद से कब जागता है। या प्रशासन किसी बड़े घटना के इंतजार में बैठा है। यह आने वाला वक्त बताएगा।

Also Read

कारागार मंत्री ने किया पौधारोपण, जिले में एक दिन में लगाए गए 41 लाख पौधे...

20 Jul 2024 06:18 PM

गाजीपुर Ghazipur News : कारागार मंत्री ने किया पौधारोपण, जिले में एक दिन में लगाए गए 41 लाख पौधे...

यूपी के गाजीपुर जिले में ‘एक पेड़ मां के नाम', पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ' पौधारोपण अभियान-2024 के अंतर्गत वृहद पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विकास खण्ड मरदह के गोविन्दपुर मठिया... और पढ़ें