गाजीपुर से बड़ी खबर : पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले पेपर सॉल्वर गैंग का खुलासा, आठ गिरफ्तार

पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले पेपर सॉल्वर गैंग का खुलासा, आठ गिरफ्तार
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Feb 17, 2024 00:02

जनपद के नोनहरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले एक बड़े सॉल्वर गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर गैंग का खुलासा किया है।

Feb 17, 2024 00:02

Ghazipur News (Vidya Sagar Upadhyay) : जनपद के नोनहरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले एक बड़े सॉल्वर गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर गैंग का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने 6 लाख रुपये कैश, 21 लाख के चेक, बड़ी संख्या मे फर्जी दस्तावेज, मोबाईल और कार भी बरामद की है।

नोनहरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से पकड़े आरोपी
पुलिस के अनुसार, पकड़े गए बदमाश यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा मे सेंध लगाने की तैयारी मे जुटे थे। गाजीपुर पुलिस ने एक सूचना के आधार पर पेपर आउट कराकर नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस टीम ने नोनहरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से वाराणसी निवासी किशन मिश्रा और सुनील मिश्रा सहित गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने 6 लाख रुपये नगद, 21 लाख के चेक बरामद किये हैं। इसके अलावा पकड़े गये सॉल्वर गैंग के पास से बड़ी संख्या मे फर्जी दस्तावेज, 17 अभ्यर्थियों के मूल शैक्षिक अंकपत्र व प्रमाणपत्र, 29 अभ्यर्थियों के यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, 8 आधार कार्ड, 5 नकल चिट के नमूने, 14 मोबाईल, कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस, 1 कार और 3 बाईक बरामद की है।

प्रति अभ्यर्थी से 7 से 8 लाख रुपये लेते थे आरोपी
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पकड़े गये सॉल्वर गैंग के सदस्य विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं मे परीक्षा केन्द्रों एवं अन्य स्रोतो के जरिये सांठगांठ कर परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्रों के अलग-अलग सेट को वाट्सअप के माध्यम से प्राप्त कर लेते थे। इसके बाद यह उनके उत्तर सेटवार तैयार कर परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरु होने से 2 घन्टे पहले ही भेज देते है। पकड़ा गया गैंग लोगों से प्रति अभ्यर्थी 7 से 8 लाख रुपये लेता था। जो लोग पैसा नकद नही दे पाते थे। उनसे गैंग के सदस्य ब्लैंक चेक ले लिया करते थे।

Also Read

 समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका

19 Sep 2024 05:13 PM

चंदौली सिख समुदाय पर राहुल गांधी के बयान के खिलाफ प्रदर्शन : समाज के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुतला फूंका

चंदौली में सिख समाज के लोगों ने राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान पर गहरा आक्रोश जताया। समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस नेता का पुतला फूंका। और पढ़ें