मिशन शक्ति फेज-5: कस्तूरबा गांधी स्कूल की छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण का महत्व समझाते हुए दी सांस्कृतिक प्रस्तुति

कस्तूरबा गांधी स्कूल की छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण का महत्व समझाते हुए दी सांस्कृतिक प्रस्तुति
UPT | कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कार्यक्रम प्रस्तुत करतीं छात्राएं।

Oct 09, 2024 20:35

गाजीपुर के सदर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मिशन शक्ति फेज 5.0 के तहत एक विशेष कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। छात्राओं ने नारी सशक्तिकरण का महत्व समझाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

Oct 09, 2024 20:35

Ghazipur News: गाजीपुर के सदर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मिशन शक्ति फेज 5.0 के तहत एक विशेष कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने नारी सशक्तिकरण का महत्व समझाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।


हेल्पलाइन नंबरों पर आधारित नाटक का मंचन 
कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने हेल्पलाइन नंबरों पर आधारित नाटक का मंचन किया, जो समाज में महिलाओं के लिए उपलब्ध सहायता के साधनों को दर्शाता है। इसके साथ ही, उन्होंने नारी सशक्तिकरण पर आधारित गीत और नृत्य प्रस्तुत किए, जो दर्शकों को काफी भाए। इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया और छात्राओं की प्रतिभा की सराहना की गई। मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने छात्राओं से संवाद करते हुए उन्हें हेल्पलाइन नंबरों के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन नंबरों का उपयोग करके वे किसी भी समस्या का समाधान कर सकती हैं। इसके अलावा, उन्होंने छात्राओं को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया।

छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए खेल सामग्री वितरित की 
कार्यक्रम के अंत में मुख्य विकास अधिकारी ने छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए खेल सामग्री वितरित की। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विकास अधिकारी और जिला प्रोबेशन अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार, जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अमित कुमार राय, जिला व्यायाम शिक्षक अश्विनी कुमार राय, और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के समस्त स्टाफ एवं छात्राएं भी मौजूद थीं।

यह कार्यक्रम न केवल छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने का संदेश देता है, बल्कि उन्हें समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की प्रेरणा भी देता है। मिशन शक्ति का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए विकल्प प्रदान करना है। 

Also Read

आरजी कर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में दोषियों को सजा देने की मांग, बीएचयू में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

9 Oct 2024 10:50 PM

वाराणसी Varanasi News : आरजी कर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में दोषियों को सजा देने की मांग, बीएचयू में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के मामले को लेकर न्याय की मांग... और पढ़ें