गाज़ीपुर में विद्युत निगम का एक्शन : बिजली चोरी रोकने के लिए टीम ने की छापेमारी, उपभोक्ताओं में मची खलबली

बिजली चोरी रोकने के लिए टीम ने की छापेमारी, उपभोक्ताओं में मची खलबली
UPT | छापेमारी करती टीम

Feb 25, 2024 15:35

शहर क्षेत्र के उर्दुबाजार, रूईमंडी, नवाबगंज में सहायक अभियंता सुधीर कुमार एवं विजिलेंस प्रभारी धनंजय यादव...

Feb 25, 2024 15:35

Ghazipur News : शहर क्षेत्र के उर्दुबाजार, रूईमंडी, नवाबगंज में सहायक अभियंता सुधीर कुमार एवं विजिलेंस प्रभारी धनंजय यादव के नेतृत्व में टीम ने विद्युत चोरी रोकने के लिए रविवार को उपभोक्ताओं के घरों को चेक किया। इस दौरान मौके पर 32 लोगो का मीटर घर के परिसर में लगा मिला और बाईपास किया गया था। जिसके बाद टीम द्वारा इन उपभोक्ताओं के मीटर को घर के बाहर लगाया गया। टीम ने चोरी करने वाले उपभोक्ताओं को भविष्य में ऐसा ना करने की सलाह भी दी।

चेकिंग के दौरान मची अफरा-तफरी
चेकिंग के दौरान मौहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। बहुत से लोग अपने परिसर का ताला बंद करके बाहर निकल गए। कुछ लोगो ने अपना दुकान भी बंद कर दी। सहायक अभियंता सुधीर कुमार ने बताया कि लोटन इमली उपकेंद्र के फीडर उर्दू बाजार पर लाइन लॉस अधिक है। जिसके कारण इस फीडर पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वही इस फीडर पर अभी बहुत से ऐसे उपभोक्ता है, जिन्होंने एक किलोवाट का कनेक्शन लेकर चार से पांच किलोवाट तक विद्युत उपभोग कर रहे है। यह भी चोरी की श्रेणी में आता है। उन्होने बताया कि ऐसे जो भी उपभोक्ता है अपनी-अपनी स्वेच्छा से आकर डिवीजन ऑफिस में विद्युत भार बढ़वा लें, अन्यथा चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर पेनाल्टी सहित लोड बढ़ाने का कार्य भी किया जायेगा। 

नही माने तो दर्ज होगें मुकदमें, की जायेगी वसूली
इस दौरान सहायक अभियंता ने बताया कि विद्युत चोरी करते हुए जो भी उपभोक्ता भविष्य में पकड़े जाएंगे। उनके उपर विद्युत चोरी के अंतर्गत संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया जायेगा और राजस्व विभाग द्वारा राजस्व क्षतिपूर्ति वसूली भी की जाएगी। जिनका अभी तक विद्युत कनेक्शन नही है, वे लोग तत्काल अपने नजदीकी उपखंड कार्यालय पर जाकर या पोर्टल पर आवेदन करके नया कनेक्शन करा लें, ताकि लाइन लॉस पर पूर्ण रूप से रोक लग सके। उन्होने कहा कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। 

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें