Varanasi News : श्रृंगार गौरी- ज्ञानवापी प्रकरण में बारिश के कारण सुनवाई टली, अगली तारीख 17 अगस्त

श्रृंगार गौरी- ज्ञानवापी प्रकरण में बारिश के कारण सुनवाई टली, अगली तारीख 17 अगस्त
UPT | अदालत

Aug 03, 2024 19:12

वाराणसी की ज्ञानवापी प्रकरण में शनिवार को तीन मामलों में सुनवाई होने थी। बारिश के कारण नो एडवर्स लागू किया गया था। जिसके कारण सुनवाई टल गई। जिला अदालत में इसकी अगली सुनवाई की तिथि 17 अगस्त मुकर्रर की गई है। जिला जज संजीव पांडेय की कोर्ट में श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी से जुड़े कई अन्य मामलो में सुनवाई थी।

Aug 03, 2024 19:12

Varanasi News : वाराणसी में श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े विवादित प्रकरण में शनिवार को निर्धारित सुनवाई बारिश के कारण स्थगित हो गई। जिले में अत्यधिक बारिश और खराब मौसम के चलते अदालत ने "नो एडवर्स" लागू किया था, जिसके परिणामस्वरूप न्यायालयीन कार्यों की प्रक्रिया प्रभावित हुई। इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 17 अगस्त निर्धारित की गई है।

ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े कई मामलों पर होनी थी चर्चा
जिला जज संजीव पांडेय की अदालत में इस प्रकरण की सुनवाई होनी थी, जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े कई मामलों पर चर्चा होनी थी। इस मामले में किरण सिंह की ओर से वादों को समेकित करने के आदेश को संशोधित करने की मांग की गई थी। इसके साथ ही, राखी सिंह ने बंद तहखाने के सर्वेक्षण की मांग भी की थी। 

मौसम की खराबी के कारण 'नो एडवर्स' लागू
अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने बताया कि मौसम की खराबी और अन्य कारणों से अदालत में "नो एडवर्स" की स्थिति लागू होने के कारण न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 17 अगस्त को निर्धारित की है। इस दिन ज्ञानवापी के भीतर जर्जर हो चुके तहखाने की मरम्मत के मामले पर सुनवाई होनी थी। इसके अलावा, एक अन्य मामला भी था जिसे स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में था।

अगली तारीख 17 अगस्त
न्यायालय के समक्ष पेश किए गए प्रार्थना पत्रों में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं, लेकिन मौसम की वजह से न्यायालयीन कार्यवाही प्रभावित हो गई। आगामी तारीख पर अदालत ने मामले की सुनवाई पुनः शुरू करने की बात की है, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी पक्षों के दावे और आपत्तियों पर उचित रूप से विचार किया जा सके। 

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें