आईआईटी बीएचयू छात्रा सामूहिक बलात्कार मामला : आरोपियों को जमानत पर रिहा करने पर फूटा छात्रों का गुस्सा

आरोपियों को जमानत पर रिहा करने पर फूटा छात्रों का गुस्सा
UPT | काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रतिरोध सभा में मौजूद छात्र।

Sep 01, 2024 00:27

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्रों का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा जब IIT-BHU की एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में दो आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Sep 01, 2024 00:27

Varanasi News : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्रों का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा जब IIT-BHU की एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में दो आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। छात्रों ने इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और प्रतिरोध सभा का आयोजन किया। इस दौरान, छात्रों ने राज्य सरकार पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

प्रतिरोध सभा में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के करीब 50 से अधिक छात्रों ने भाग लिया
IIT-BHU परिसर में हुई इस प्रतिरोध सभा में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के करीब 50 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। सभा के दौरान छात्रों ने सेंट्रल लाइब्रेरी से लेकर विश्वनाथ मंदिर कैंपस के बाहर तक विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने इस दौरान "पीड़िता को न्याय दो, दोषियों को फांसी दो" जैसे नारों के साथ जोरदार नारेबाजी की और अपना गुस्सा जाहिर किया। 

न्याय की मांग को कमजोर करने की कोशिश करने का आरोप 
NSUI के राष्ट्रीय सचिव अक्षय यादव ने प्रतिरोध सभा में कहा कि ऐसे मामलों में न्याय की मांग को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि IIT-BHU के गैंगरेप मामले में भी आरोपियों की गिरफ्तारी बड़े दबाव के बाद हुई थी, लेकिन अब उन्हें जमानत मिल गई है। छात्रों ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस मामले को इतना हल्का क्यों किया गया कि आरोपियों को जमानत मिल गई। 

छात्रों का कहना है कि इस तरह के मामलों में सरकार की नीतियों और कार्रवाई में गंभीरता की कमी है। उन्होंने मांग की कि आरोपियों को सख्त सजा दी जाए और पीड़िता को न्याय दिलाया जाए। छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन से सरकार और प्रशासन पर इस मामले में फिर से कार्रवाई करने का दबाव बन गया है। 

Also Read

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पहुंचे वाराणसी, राहुल गांधी एवं तेजस्वी यादव पर किया कटाक्ष

14 Sep 2024 07:49 PM

वाराणसी Varanasi News : बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पहुंचे वाराणसी, राहुल गांधी एवं तेजस्वी यादव पर किया कटाक्ष

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी एवं तेजस्वी कुमार... और पढ़ें