भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान : जौनपुर में 200 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य, हर छह वर्ष बाद किया जाता है सदस्यता का नवीनीकरण

जौनपुर में 200 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य, हर छह वर्ष बाद किया जाता है सदस्यता का नवीनीकरण
UPT | भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत आयोजित बैठक में मौजूद वरिष्ठ नेता।

Sep 04, 2024 22:40

भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत हुई बैठक में जिलाध्यक्ष ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भाग लिया। इसमें नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई।

Sep 04, 2024 22:40

Jaunpur News : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत जिले में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने की, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक में नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई और कार्यकर्ताओं को 200 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया। 

 भाजपा की संगठनात्मक मजबूती और सदस्यता अभियान की महत्ता
बैठक को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भाजपा की संगठनात्मक मजबूती पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देश की करीब 1,500 राजनीतिक पार्टियों में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने संविधान के अनुसार चलती है और लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करती है। पार्टी के पास 18 करोड़ सदस्य होने के बावजूद हर छह वर्ष बाद सदस्यता का नवीनीकरण किया जाता है, जो इसे अन्य दलों से अलग बनाता है।

सदस्यता अभियान को महापर्व के रूप में मनाने का आह्वान
प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बैठक में कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इस सदस्यता अभियान को एक महापर्व के रूप में मनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि पार्टी ने सदस्य बनाने के लिए चार अलग-अलग तरीकों की व्यवस्था की है, जिनमें ऑनलाइन सदस्यता, नमो एप, क्यूआर कोड, और फॉर्म भरकर सदस्यता लेना शामिल है। प्रत्येक बूथ अध्यक्ष को अपने वार्ड से 200 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है, जिससे संगठन की जड़ें और गहरी होंगी।

कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका पर जोर
राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसा संगठन है जिसमें हर कार्यकर्ता को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किए गए जनहितकारी और लोक कल्याणकारी कार्यों के कारण भाजपा आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन बन गई है। इस संगठन की सफलता में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है। 

सदस्यता अभियान के माध्यम से भारत को सशक्त बनाने का सपना
विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि भाजपा न केवल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है बल्कि अपनी विशिष्ट परंपराओं के कारण भी अनूठी है। उन्होंने कहा कि किसी अन्य राजनीतिक दल में इस प्रकार का सदस्यता अभियान हर छह वर्ष में नहीं होता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा के सदस्य सिर्फ संख्या नहीं, बल्कि पार्टी की विचारधारा के वाहक और कार्यसंस्कृति के पोषक हैं। यह संगठन ही भारत को सशक्त और समृद्ध बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

सर्वसमावेशी सदस्यता अभियान की आवश्यकता
एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू ने कहा कि भाजपा का सदस्यता अभियान सर्वस्पर्शी और सर्वसमावेशी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें हर वर्ग, जाति और मजहब के लोगों को पार्टी में शामिल करना है, जिससे हम 2014 की तरह इस बार भी 10 करोड़ सदस्यता के लक्ष्य को पार कर सकें।

भाजपा के सदस्यता अभियान के महत्व पर चर्चा
जिला प्रभारी अशोक चौरसिया ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हम दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा के सदस्य हैं। भाजपा आज देशभर में अपनी सर्वव्यापी और समावेशी छवि बनाने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता कह सकता है कि दल से बड़ा देश है, और यही कारण है कि आमजन में भाजपा के प्रति स्वाभाविक सम्मान है।

सदस्यता अभियान की शुरुआत और विशेष योजनाएं
जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने बताया कि भाजपा का सदस्यता अभियान 2 सितंबर से शुरू हो चुका है और 25 सितंबर तक इसका पहला चरण चलेगा। दूसरे चरण का अभियान 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और जनसंघ से लेकर भाजपा तक सदस्यता अभियान का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार भाजपा ने सदस्यता के लिए टोल-फ्री नंबर 8800002024 और बारकोड जारी किया है। इस नंबर पर मिस कॉल देकर कोई भी व्यक्ति भाजपा का सदस्य बन सकता है।

अभियान के लक्ष्यों को प्राप्त करने का संकल्प
रामविलास पाल ने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि हमें प्रत्येक बूथ पर कम से कम 200 नए सदस्य बनाने हैं। उन्होंने कहा कि भारत अब विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है और भाजपा इस परिवर्तन का अहम हिस्सा है। 

कार्यक्रम का संचालन सुशील मिश्र ने किया। इस अवसर पर विद्या सागर सोनकर, कृपाशंकर सिंह, ओमप्रकाश सिंह, अमित श्रीवास्तव, सुनील तिवारी, संतोष सिंह, सुरेंद्र सिंघानिया, धनंजय सिंह, उमेश तिवारी, बृजेश यादव, मनोरमा मौर्य, अजय सिंह, धीरू सिंह, गीता जायसवाल, गीता बिंद और जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह समेत कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें