Jaunpur News : जिलाधिकारी ने एनएचएआई कार्यालय का औचक निरीक्षण कर दो कमरों को किया सील, भुगतान घोटाले की आशंका

जिलाधिकारी ने एनएचएआई कार्यालय का औचक निरीक्षण कर दो कमरों को किया सील, भुगतान घोटाले की आशंका
UPT | डीएम ने किया निरीक्षण।

Aug 23, 2024 01:44

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड ने एनएचएआई कार्यालय पर का औचक निरीक्षण किया ।इस दौरान जिलाधिकारी ने पत्रावलियों और अभिलेखों का निरीक्षण किया...

Aug 23, 2024 01:44

Jaunpur News : जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड ने हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया, जिसमें उन्हें कई संदिग्ध गतिविधियों का पता चला। इस दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालय की पत्रावलियों और अभिलेखों का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एनएचएआई द्वारा किए गए भुगतानों से संबंधित पत्रावलियों में अनियमितताएं पाई गईं, जिनमें जमीनों के फर्जी ढंग से चेक बांटने की गड़बड़ी की गंभीर आशंका व्यक्त की गई है।

दो कमरों को किया गया सील, विस्तृत जांच के आदेश
जिलाधिकारी ने इन अनियमितताओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से दो कमरों को सील करवा दिया है। साथ ही, उन्होंने अगले दो दिनों तक मामले की विस्तृत जांच के आदेश भी जारी किए हैं। इस जांच का उद्देश्य संपूर्ण सत्यता को उजागर करना और दोषियों को चिन्हित करना है, ताकि भ्रष्टाचार के इस जाल का पर्दाफाश किया जा सके।

कानूनगो, कंप्यूटर ऑपरेटर और क्लर्क की भूमिका संदिग्ध
जिलाधिकारी ने प्रारंभिक जांच के आधार पर कुछ कर्मचारियों की भूमिका को संदिग्ध पाया है। इनमें कानूनगो संतोष तिवारी, कंप्यूटर ऑपरेटर हिमांशु, क्लर्क अनिल यादव और बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक राहुल सिंह के नाम प्रमुख हैं। जिलाधिकारी ने कानूनगो संतोष तिवारी को कलेक्ट्रेट से संबद्ध करने और कंप्यूटर ऑपरेटर हिमांशु तथा क्लर्क अनिल यादव की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही, राहुल सिंह को नोटिस जारी करने का आदेश मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह को दिया गया है। यह आदेश दर्शाता है कि प्रशासन किसी भी प्रकार की अनियमितता को बर्दाश्त नहीं करेगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेगा।

उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ निरीक्षण
इस औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जॉइंट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर, नगर मजिस्ट्रेट इंद्र नन्दन सिंह, उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं कुणाल गौरव, ज्ञानप्रकाश सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सभी अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच में पूरी पारदर्शिता बनाए रखने का संकल्प लिया।

Also Read

बीएचयू को बिजली बिल वसूली में सालाना 2.05 करोड़ का घाटा

6 Oct 2024 01:53 PM

वाराणसी सीएजी की रिपोर्ट ने खड़े किए सवाल : बीएचयू को बिजली बिल वसूली में सालाना 2.05 करोड़ का घाटा

सीएजी की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि कैंपस के दुकानदार 9.90 रुपये और आवासीय लोग 8.25 रुपये प्रति यूनिट का भुगतान कर रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि बीएचयू बिजली बिलों पर कोई सब्सिडी या छूट नहीं दे रहा है... और पढ़ें