Jaunpur News : डीएम ने एआरटीओ, नगर पालिका परिषद सहित कई कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने एआरटीओ, नगर पालिका परिषद सहित कई कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण
UPT | डीएम ने निरीक्षण किया।

Jul 26, 2024 00:03

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक व्यवस्था में स्वच्छ एवं पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए हैं ।इसके लिए डायरेक्ट पब्लिक से फीडबैक लिया जा रहा है, कि कहीं किसी कार्यालय में कोई...

Jul 26, 2024 00:03

Jaunpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक व्यवस्था में स्वच्छ एवं पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके लिए डायरेक्ट पब्लिक से फीडबैक लिया जा रहा है, कि कहीं किसी कार्यालय में कोई भ्रष्टाचार व्याप्त नहीं है और लोगों को किसी भी सरकारी कर्मचारियों को अपना काम करने के लिए पैसा ना देना पड़े। इस उद्देश्य से गुरुवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व अन्य अधिकारियों द्वारा जिले के उप संभागीय परिवहन विभाग नगर पालिका परिषद, सदर तहसील डूडा आफिस सीएमओ आफिस आदि का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। साथ ही वहां पर मौजूद लोगों से सरकारी कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्य के बारे में जिलाधिकारी द्वारा फीडबैक प्राप्त किया गया। अचानक इस कार्रवाई से कार्यालय में हड़कंप मच गया। हालांकि जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण की जाने के दौरान नगर पालिका परिषद के दो कर्मचारियों को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है।

आज जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया
 वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांडेड ने बताया, कि आज मैं स्वयं और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को लगाकर ऐसे विभाग जहां ज्यादा पब्लिक के लोग आते हैं, जो वेलफेयर डिपार्मेंट है, मुख्यमंत्री जी ने पारदर्शी व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। कहीं किसी कार्यालय में किसी सरकारी कर्मचारियों द्वारा किसी से काम के बदले में पैसे तो नहीं लिए जा रहे हैं,कहीं भ्रष्टाचार ना हो, लोग काम के लिए पैसे ना मांग रहे हो। इसको देखने के लिए आज हम सभी लोग निकले थे। सबसे पहले एआरटीओ  विभाग गया जहां लगभग 50 लोगों से फीडबैक लिया लेकिन किसी ने भी सीधे तौर पर पैसे लेने की बात नहीं कही है। लोगों के काम भी वहां पर हो रहे हैं।

विभिन्न ऑफिसों सहित खुद तहसील का निरीक्षण किया
इसके बाद नगर पालिका कार्यालय परिषद पहुंचा जहां एक फाइल के पेंडिंग के मामले की जानकारी मिली थी। इस मामले में कर निर्धारण अधिकारी की शिकायत थी जो ऑफिस के लोगों ने बताया कि वह समय से नहीं आती हैं ठीक है। उसे काम भी नहीं करती हैं। जिस कारण ज्यादा मामले पेंडिंग में पड़े हुए हैं। उनके सस्पेंशन की कार्रवाई की जा रही है इसकी अतिरिक्त हमारे और भी अधिकारी सीडीओ, एडीएम, सीआरओ, लोगों ने भी ऑफिसों का निरीक्षण किया है मैं खुद तहसील का निरीक्षण किया है इस दौरान कहीं कोई लेखपाल या कानून के द्वारा पैसा मांगने की बात सामने नहीं आई है। वहां उनके काम हो रहे हैं। जो विधिक रूप से होने वाले काम न्यायालय के आदेश में है वह भी किया जा रहे हैं इस प्रकार औचक  निरीक्षण लगातार जारी रहेंगे। अभी सिटी मजिस्ट्रेट को सीएमओ ऑफिस का निरीक्षण करने के लिए भेजा गया है। तहसील ब्लाक थाने अस्पताल सीएमओ ऑफिस जहां पब्लिक आती है। वहां लगातार निरीक्षण किया जाता रहेगा उसमें कहीं किसी भ्रष्टाचार की व्यवस्था में लिप्त पाया गया पब्लिक का काम नही करते  है तो हम लोग फिर उसमें सस्पेंशन या नौकरी जाने की कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें