Jaunpur News : गुमराह कर धर्मांतरण करा रहे थे पांच लोग, एक्शन में पुलिस, जानें क्या की कार्रवाई...

गुमराह कर धर्मांतरण करा रहे थे पांच लोग, एक्शन में पुलिस, जानें क्या की कार्रवाई...
UPT | गुमराह कर धर्मांतरण करा रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती पुलिस।

Sep 21, 2024 13:28

जनपद की विभिन्न गांव में लगातार धर्मांतरण जैसे मामले आते रहते हैं।इसको लेकर हिंदू धर्मावलंबी और बजरंग दल द्वारा इसका विरोध भी किया जाता है। बावजूद इसके धर्मांतरण का खेल नहीं रुक रहा है। ताजा मामला...

Sep 21, 2024 13:28

Jaunpur News : जनपद की विभिन्न गांव में लगातार धर्मांतरण जैसे मामले आते रहते हैं।इसको लेकर हिंदू धर्मावलंबी और बजरंग दल द्वारा इसका विरोध भी किया जाता है। बावजूद इसके धर्मांतरण का खेल नहीं रुक रहा है। ताजा मामला सुजानगंज थाना क्षेत्र के पट्टी जमालपुर गांव का है, जहां पिछले कुछ महीनों में धर्मांतरण के मामले सामने आए हैं। आरोप है कि लोगों का जबरन धर्म बदला जा रहा था।

ये है पूरा मामला
जबरन धर्मांतरण कराने की भनक लगते ही विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कुछ किताबें व यीशु मसीह के चित्र आदि बरामद किए हैं। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी एक धर्म को छोटा बताकर ईसाई धर्म का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं।

क्या कहती है पुलिस
इस बाबत क्षेत्राधिकार शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने बताया कि सुजानगंज थाना क्षेत्र के लिए पट्टी जमालपुर गांव में कुछ दिनों से शिव कुमार समेत पांच अन्य लोगों द्वारा धर्मांतरण का काम किया जा रहा था। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।पुलिस ने इन लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

Also Read

ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

21 Sep 2024 02:36 PM

वाराणसी Varanasi News : ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

वाराणसी में ई-रिक्शा संचालकों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। नगर प्रशासन ने ई-रिक्शा के लिए आवश्यक क्यूआर कोड युक्त रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा दो दिन और बढ़ा दी है। और पढ़ें