Jaunpur News : जेन एम बायोटेक ने किया वीबीएसपीयू के साथ अनुबंध, नवीनतम तकनीक से रूबरू होंगे छात्र

जेन एम बायोटेक ने किया वीबीएसपीयू के साथ अनुबंध, नवीनतम तकनीक से रूबरू होंगे छात्र
UPT | विश्वविद्यालय और बायोटेक कंपनी के बीच अनुबंध

Sep 13, 2024 03:13

दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित ग्लोबल बायो इंडिया 2024 ने भारतीय जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत की गवाही दी। इस कार्यक्रम में, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने जेन एम बायोटेक कंपनी के साथ एक महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर किए...

Sep 13, 2024 03:13

Jaunpur News : दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित ग्लोबल बायो इंडिया 2024 में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (वीबीएसपीयू) ने जेन एम बायोटेक कंपनी के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किया। गुरुवार को जेन एम बायोटेक कंपनी के निदेशक मुकेश कुमार और वीबीएसपीयू इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन'इनक्यूबेशन सेंटर' के कार्यकारी निदेशक प्रो. अविनाश पाथर्डीकर ने अनुबंध किया।

विद्यार्थियों को मिलेगा अनुबंध का लाभ 
जेन एम बायोटेक कंपनी कस्टमाइजड रैपिड टेस्ट के लिए अपना स्वयं का टूलकिट विकसित कर रही है। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रतिष्ठित संस्थानों और कंपनियों से अनुबंध कर रहा है जिसका लाभ यहां के विद्यार्थियों को मिलेगा।

कई संस्थानों के इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल
प्रगति मैदान में चल रहे ग्लोबल बायो इंडिया 2024 में देश के कई नामी विश्वविद्यालयों और संस्थानों के इनक्यूबेशन सेंटर और स्टार्टअप हिस्सा ले रहे हैं। कई अन्य स्टार्टअप ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के इनक्यूबेशन सेंटर से जुड़ने की इच्छा जताई है। ग्लोबल बायो इंडिया 2024 में पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़, आईआईटी, धारवाड़, बीएचयू, वाराणसी, आईआईटी, कानपुर सहित कई अन्य संस्थानों के इन्क्यूबेशन सेंटर भाग ले रहे हैं।

ग्लोबल बायो इंडिया 2024 में देश भर के कई प्रतिष्ठित संस्थानों के इनक्यूबेशन सेंटर और स्टार्टअप्स ने भाग लिया। इनमें पंजाब विश्वविद्यालय (चंडीगढ़), आईआईटी धारवाड़, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (वाराणसी), और आईआईटी कानपुर जैसे नामचीन संस्थान शामिल थे। इस प्रदर्शनी ने न केवल मौजूदा प्रतिभाओं को प्रदर्शित किया, बल्कि नए सहयोग के अवसर भी प्रदान किए।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर कई प्रमुख व्यक्तित्व उपस्थित थे, जिनमें वीआरए हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक अरुण वी नायर, हीथॉक्स के निदेशक श्री शेखर आनंद, सेक्रोसैंक्ट इंडिया के पलाश, प्रोफेसर प्रदीप कुमार, डॉ. मनीष कुमार उपस्थित थे।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें